रेगासा और चेप्टाई ने दिल्ली हाफ मैराथन जीती, उम्मीदों पर खरा उतरे साबले

punjabkesari.in Sunday, Oct 16, 2022 - 02:07 PM (IST)

नयी दिल्ली, 16 अक्टूबर (भाषा) इथियोपिया के चाला रेगासा और कीनिया की इरिन चेप्टाई ने अपनी ख्याति के अनुरूप प्रदर्शन करते हुए रविवार को यहां वेदांता दिल्ली हाफ मैराथन में क्रमश: पुरुष और महिला वर्ग की दौड़ जीती।


रेगासा ने पुरुष वर्ग में एक घंटे 30 सेकंड के समय लेकर दौड़ जीती, जबकि चेप्टाई ने 1:06:42 के व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ समय के साथ महिलाओं में शीर्ष स्थान हासिल किया।


भारतीय खिलाड़ियों में जबरदस्त मुकाबला देखने को मिला और आखिर में फोटो फिनिश से विजेता का निर्धारण करना पड़ा। भारतीयों में स्टीपल चेज के एथलीट अविनाश साबले ने और कार्तिक कुमार ने पहले दो स्थान हासिल किए।


इन दोनों ने समान 64 मिनट का समय निकाला इसके बाद भारतीय एथलेटिक्स महासंघ (एएफआई) की तकनीकी समिति ने वीडियो फुटेज देखने के बाद साबले को विजेता घोषित किया। श्रीनु बुगाथा तीसरे स्थान पर रहे।


संजीवनी यादव ने 1:17:53 का समय लेकर भारतीय महिलाओं में उम्मीद के मुताबिक पहला स्थान हासिल किया। मोनिका अथारा और प्रीति लांबा 1:18:39 और 1:19:06 के साथ क्रमश: दूसरे और तीसरे स्थान पर रहीं।


पच्चीस वर्षीय रेगाासा ने तीन एथलीटों के बीच चली जंग में बाजी मारी। उन्होंने कीनिया के फेलिक्स किपकोच और इथियोपिया के बोकी डिरिबा को पीछे छोड़ा। किपकोच और डिरिबा क्रमश: 1:00:33 और 1:00:34 का समय लेकर दूसरे और तीसरे स्थान पर रहे।


रेगासा ने बाद में कहा,‘‘ आखिर के दो किलोमीटर काफी मुश्किल भरे थे लेकिन मैं जानता था कि मेरे पास अपने प्रतिद्वंद्वियों को पीछे छोड़ने के लिए पर्याप्त तेजी है क्योंकि कम दूरी की दौड़ में मेरा अच्छा रिकॉर्ड है।’’

महिलाओं की दौड़ में हालांकि आधी दौड़ पूरी होने के बाद चेप्टाई का दबदबा रहा। उन्होंने 12 किलोमीटर के बाद बढ़त बनाई और इसके बाद कोई भी अन्य खिलाड़ी उन्हें चुनौती देने की स्थिति में नहीं दिखी। उन्होंने एक सेकंड से अपने पिछले सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन में सुधार किया।

इथियोपिया की डाविट सीयूम और युगांडा की स्टेला चेसांग महिलाओं की दौड़ में दूसरे और तीसरे स्थान पर रहीं। उन्होंने क्रमश: 1:08:02 और 1:08:11 का समय निकाला।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News

Related News