यूक्रेन जीएम पोनोमारियोव ने फिर वीजा के आवेदन किया, आयोजकों ने विदेश मंत्रालय का दरवाजा खटखटाया

punjabkesari.in Friday, May 20, 2022 - 02:43 PM (IST)

चेन्नई, 20 मई (भाषा) महाराष्ट्र ओपन के आयोजकों ने यूक्रेन के शतरंज ग्रैंडमास्टर और तीन बार के विश्व चैम्पियन रूस्लन पोनोमारियोव के वीजा को मंजूरी देने के लिये विदेश मंत्रालय का दरवाजा खटखटाया है।

पोनोमारियोव का आवेदन एक बार खारिज किया जा चुका है।

आयोजन सचिव निरंजन गोडबोले के अनुसार यूक्रेन के ग्रैंडमास्टर ने फिर से वीजा के लिये आवेदन किया है ताकि वह टूर्नामेंट में हिस्सा ले सकें जिसका आयोजन पुणे में 31 मई से आठ जून तक किया जाना है।

गोडबोले ने कहा, ‘‘हमने विदेश मंत्रालय से संपर्क किया है और सभी जरूरी दस्तावेज मुहैया कराये हैं। हम उम्मीद कर रहे हैं कि वीजा मिल जायेगा। हम उन्हें टूर्नामेंट में देखने की उम्मीद कर रहे हैं। ’’
पोनोमारियोव ने 2002 से 2004 तक विश्व कप जीते और उनकी ईएलओ रेटिंग 2642 है।

उन्होंने पोनोमारियोव के बारे में कहा, ‘‘उम्मीद लगाये हैं। अगर चीजें ठीक रहीं तो वह पुणे आने में सफल होगा जहां वह शीर्ष वरीय खिलाड़ी है। ’’
यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि पोनोमारियोव के वीजा आवेदन को किस कारण से खारिज किया गया, हालांकि रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध के कारण रूस के कई खिलाड़ियों को टूर्नामेंट में भाग लेने से रोका गया है।

अखिल भारतीय शतरंज महासंघ (एआईसीएफ) वीजा मिलने को लेकर सकारात्मक है क्योंकि पोनोमारियोव सहित किसी खिलाड़ी के लिये यह मुद्दा नहीं होगा जब देश जुलाई-अगस्त में शतरंज ओलंपियाड की मेजबानी कर रहा है।

एआईसीएफ के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा कि वह वीजा खारिज करने पर टिप्पणी नहीं कर सकते लेकिन आश्वस्त कर सकते हैं कि जब वे प्रतिष्ठित शतरंज ओलंपियाड के 44वें चरण की मेजबानी करेंगे तो ऐसा कुछ नहीं होगा।

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News