28 जुलाई Sports Wrap Up : पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Saturday, Jul 28, 2018 - 08:56 PM (IST)

स्पोर्ट्स डैस्क : भारत-इंगलैंड टैस्ट सीरीज अभी शुरू नहीं हुई कि इंगलैंड के पूर्व क्रिकेटर स्पिनर आदिल राशिद की मौजूदगी को लेकर बहस पड़े। अब इंगलैंड के एक और क्रिकेटर ने आदिल का साथ दिया है। उधर, धवन और पुजारा, रोहित और चहल सोशल साइट्स पर अपने अलग स्टंट से लोगों को हंसा रहे हैं। पेश हैं पंजाब केसरी स्पोटर््स की ओर से उन लोगों के लिए दिन भर की 10 सबसे बड़ी स्पोर्ट्स न्यूज। जो वह दिनचर्या में बिजी होने के कारण जान नहीं पाते।

विराट एंड कंपनी के लिए चुनौती साबित होगी एंडरसन की गेंदबाजीः मैकग्रा
Sports
आॅस्ट्रेलिया के अपने जमाने के दिग्गज तेज गेंदबाज ग्लेन मैकग्रा का मानना है कि अगर भारत को इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला जीतने की संभावना मजबूत करनी है तो विराट कोहली और उनके साथी बल्लेबाजों को जेम्स एंडरसन की स्विंग और सीम पर हावी होना होगा। मैकग्रा ने यहां पत्रकारों से कहा, ‘‘एंडरसन सबसे अहम खिलाड़ी होगा। यह इस पर निर्भर करता है। भारतीय बल्लेबाज इंग्लैंड की परिस्थितियों में उनकी स्विंग और तेज गेंदबाजी का कैसे सामना करते हैं। अगर वे एंडरसन पर हावी होकर खेलते हैं तो इससे उनके लिए बड़ा अंतर पैदा होगा। मेरा मानना है कि उनके लिए वह निश्चित तौर पर सबसे महत्वपूर्ण होगा।’’

Video: जब ढोल की आवाज सुनते ही कोहली और धवन करने लगे भांगड़ा
Sports
एसेक्स और भारत के बीच खेला गया तीन दीवसीय प्रैक्टिस मैच ड्रा रहा। चेम्सफोर्ड में खेले गए इस मैच में भारतीय खिलाड़ियों की जोरदार स्वागत हुआ। इस दौरान कप्तान विराट कोहली और शिखर धवन ढोल की आवाज सुनकर अपने आप को रोक नहीं पाए और वहीं भांगड़ा  करना शुरू कर दिया। एसेक्स क्रिकेट ने अपने आॅफिशियल ट्विटर अकाउंट पर इस वीडियो को जारी किया है। जैसे ही भारतीय खिलाड़ी फील्ड पर आने लगे तभी वहां मौजूद पंजाबी पोशाक पहने कुछ लोगों ने ढोल बजाकर उनका स्वागत किया।

मार्टिन गुप्टिल का धमाका, T20 में जड़ दिया चौथा सबसे तेज शतक
Sports
न्यूजीलैंड के शानदार बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल ने नाॅर्थहैम्पटनशर के खिलाफ ताबड़तोड़ शतकीय पारी खेलकर एक नया रिकाॅर्ड हासिल किया। उन्होंने अपनी इस पारी में 38 गेंदें खेलते हुए 12 चौकों और 7 छक्कों की मदद से 102 रन बनाए। इसी के साथ वह टी20 में सबसे तेज शतक लगाने के मामले में चौथे नंबर पर आ गए हैं।गप्टिल से पहले क्रिस गेल, ऋषभ पंत और एंड्रू साइमंड्स यह कारनामा कर चुके हैं। साल 2013 आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर की तरफ से खेलते हुए गेल ने पुणे वॉरियर्स के खिलाफ नाबाद 175 रन की पारी खेली थी। इस पारी के दौरान गेल ने सिर्फ तीस गेंदों में अपना शतक पूरा किया था।

नजर थी अर्जुन तेंदुलकर पर, छा गए ये 4 युवा क्रिकेटर
Sports
श्रीलंका में खेले गए अंडर-19 यूथ टैस्ट सीरीज के दौरान सबकी नजरें दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन पर बनी हुई थी। लेकिन प्रर्याप्त मौके मिलने के बाद भी अर्जुन औसत प्रदर्शन ही कर पाए। उन्हें दो टैस्ट में सिर्फ चार विकेट मिले। इसके अलावा दो बार उन्हें बल्लेबाजी का भी मौका मिला जिसमें वह सिर्फ 14 ही रन बना पाए। एक पारी में तो वह 0 पर आऊट हो गए थे। हालांकि अर्जुन का औसत प्रदर्शन भारत पर भारी नहीं पड़ा। उनकी जगह भारत के उभरते चार खिलाडिय़ों ने शानदार प्रदर्शन कर श्रीलंका पर दोनों टैैस्ट में पारी व रनों से जीत दिला दी। ऑल राऊंडर आयुष बादोनी, तेज गेंदबाज मोहित जांगड़ा, सलामी बल्लेबाज अथर्व तायडे के अलावा मध्यक्रम बल्लेबाज पवन शाह ने अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया।

माल्या के हमशक्ल संग दिखे विराट, सोशल मीडिया पर भड़के फैंस
Sports
भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली सोशल मीडिया पर सबसे अधिक फॉलो किए जाते हैं और उससे कमाई के लिए चर्चा में रहते हैं, लेकिन कई बार यही उनके जी का जंजाल भी बन जाता है। इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज के लिए तैयारियों में जुटे स्टार कप्तान विराट के प्रशंसक दुनियाभर में हैं लेकिन चेम्सफोर्ड में जब ढोल नगाड़ों के साथ उनके फैन्स का एक समूह उनसे मिलने पहुंचा तो हंगामा हो गया। दरअसल इन फैन्स के साथ विराट की एक तस्वीर ने सोशल मीडिया पर हंगामा मचा दिया है। 

नहीं रुक रही चहल और रोहित की मस्ती, अब पूछा- मिस यू, कब लौटोगे
Sports
भारत के खतरनाक बल्लेबाज रोहित शर्मा और स्पिन गेंदबाज यजुवेंद्र चहल में मजाकिए रिश्ते से हर कोई वाकिफ है। बीते दिनों चहल रोहित की एक फोटो पर कमेंट को लेकर चर्चा में आए थे। इस बार फिर उन्होंने ऐसा काम किया है जिस कारण रोहित की पत्नी को एक बार फिर से रोहित और चहल में दखलअंदाजी करनी पड़ी है। दरअसल चहल ने रोहित की एक फोटो जिसमें वह एयरफोन लगाकर फ्रांस की वादियों में घूमते दिख रहे हैं, पर कमेंट किया था कि कब आआगे आप। आप बिन इंडिया सूना-सूना है। 

धवन के बाद पुजारा ने की जुगलबंदी, फैंस कर उठे वाह-वाह
Sports
इंगलैंड दौरे पर गई भारतीय टीम के खिलाड़ी मस्ती करने में भी किसी से पीछे नहीं हैं। इसका सबूत बीते दिनों तब सामने आया था जब वनडे सीरीज में हार के बाद धवन और विराट कोहली जैसे सितारों ने अपने मस्ती भरे हॉलीडे ट्रिप की फोटोज सोशल साइट्स पर डाली थी। इसी दौरान धवन की कोहली को प्रसिद्ध कार्टून शो टॉम एंड जैरी का बदमाश बिल्ला बोलने वाली पोस्ट भी काफी चर्चा में रही। अब फिर से धवन चर्चा में हैं। उनकी बेधड़क मस्ती में हाथ बंटाने अब पुजारा भी सामने आ गए हैं।

चोट से बचने के लिए श्रीलंका के कप्तान ने निकाला अजीब फार्मूला
Sports
 बार-बार चोटिल होने वाले श्रीलंका के कप्तान एंजेलो मैथ्यूज ने  आखिरकार चोट से बचने के लिए एक नया फैसला लिया है जिसपर क्रिकेट दिग्गज हैरान हो गए हैं। मैथ्यूस का कहना है कि वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरू हो रही एकदिवसीय श्रृंखला में गेंदबाजी नहीं करेंगे। मैथ्यूज को जनवरी में वनडे टीम का फिर से कप्तान बनाया गया था लेकिन उन्हें बार-बार चोट के कारण टीम से बाहर होना पड़ा है। दक्षिण  
अफ्रीका के खिलाफ श्रृंखला से पहले भी उन्हें कुछ मैचों के लिए टीम से बाहर रहना पड़ा था।

स्पेन के फुटबॉलर सेस्क ने की 5 बच्चों की HOT मां डैनियल सीमान से शादी
PunjabKesari
स्पेन के फुटबॉलर सेस्क फेबरेग्स ने आखिरकार मॉडल डैनियल सीमान के साथ शादी कर ली। स्पेन के आइसलैंड इबजिया में सेस्क ने अपने फुटबॉलर दोस्तों की मौजूदगी में 43 साल की डैनियल से न सिर्फ शादी की। शादी में लुईस सुआरेज, मैसी, मार्कोस अलोंसो, जॉन टैरी भी अपनी पत्नियों के साथ पहुंचे थे। सेस्क की डैनियल से पहली मुलाकात 2011 में जापानी के रैस्टोरैंट नोजोमी में पड़ी थी। डैनियल यहां एली टकटॉक से हुई पहली शादी से दो बच्चों मारिया और जोसेफ के साथ आई थी। दोनों की आंखें मिलीं और नंबर अदला-बदली हो गए। थोड़ी देर बाद ही वह लिव-इन में आ गए। तीनों के 3 बच्चे हैं।

यह बाॅलीवुड हसीना है जाॅन सीना की फेवरेट, आप भी जानकर हो जाएंगे हैरान
Sports
WWE में सफलताएं हासिल करने के अलावा जाॅन सीना ने हाॅलीवुड में भी खूब वाहवाही लूटी। 16 बार के चैंपियनशिप सीना की पूरी दुनिया में फैन फोलोविंग है। इन्हीं में से लाखों फैन भारत के भी हैं, लेकिन आज हम आपको बताएंगे कि सीना किस बाॅलीवुड हसीना के फैन हैं। जिस अभिनेत्री की हम बात करने जा रहे हैं वो कोई और नहीं बल्कि आलिया भट्ट हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jasmeet

Recommended News

Related News