दो अलग-अलग देशों के एक क्रिकेटर को किया आउट, तैजुल इस्लाम ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में बनाया अनोखा रिकॉर्ड

punjabkesari.in Thursday, Apr 06, 2023 - 04:21 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: शेर-ए-बांगला स्टेडियम, मीरपुर में बांग्लादेश और आयरलैंड के बीच टेस्ट मैच के तीसरे दिन बांग्लादेशी गेंदबाज तैजुल इस्लाम ने आयरलैंड के बल्लेबाज पीटर मूर को आउट करते ही अनोखा रिकॉर्ड बनाया है। वह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में ऐसे पहले और इकलौते गेंदबाज बन गए हैं, जिसने दो अलग-अलग देशों का प्रतिनिधित्व करने वाले एक ही बल्लेबाज को आउट किया है। 

पीटर मूर को पहले 2018 में किया था आउट

पीटर मूर जिनका जन्म हरारे, जिम्बाव्बे में हुआ था। वह पहले अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में जिम्बाव्बे टीम के लिए खेलते थे और बाद में उन्होंने आयरलैंड का प्रतिनिधित्व शुरू किया। साल 2018 में जब पीटर मूर जिम्बाव्बे के लिए खेलते थे तो उस वक्त भी बांग्लादेशी स्पिनर तैजुल इस्लाम ने पीटर मूर का विकेट झटका था। उस वक्त जिम्बाव्बे की टीम बांग्लादेश के दौरे पर थी। वहीं अब मूर आयरलैंड का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं तो तैजुल इस्लाम ने फिर से उनका विकेट झटक अनोखा रिकॉर्ड बनाया है।

 

Peter Moor becomes the only batsman in the world to get out to the same bowler while playing test cricket for two different countries
Moor got out to Bangladesh's Taijul Islam for a "Golden Duck" playing for Zimbabwe
Now Moor has got out to Taijul Islam while playing for Ireland pic.twitter.com/UJVvECS0n4

— RajBhaduriAviator (@RajBhads90) April 5, 2023


बांग्लादेश ने टी20 और वनडे सीरीज में आयरलैंड को दी मात

बांग्लादेश का दौरा कर रही आयरलैंड एकमात्र टेस्ट खेलने से पहले वनडे और टी20 सीरीज खेल चुकी है। टी20 सीरीज और वनडे सीरीज में बांग्लादेश ने आयरलैंड को बुरी तर पटकनी दी है। वनडे सीरीज के पहले मैच में बांग्लादेश ने 183 रन, जबकि तीसरे टेस्ट में 10 विकेट से आयरलैंड को मात दी थी। इस सीरीज का दूसरा वनडे बारिश के चलते पूरा नहीं हो पाया था। 3 मैचों की टी20 सीरीज भी बांग्लादेश ने 3-0 से आयरलैंड को मात दी थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News