आकाश चोपड़ा ने चुनी भारत की आदर्श ''ODI XI'', सूर्यकुमार यादव को किया बाहर

punjabkesari.in Monday, Dec 12, 2022 - 04:43 PM (IST)

नई दिल्ली। पूर्व टेस्ट सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने भारत की आदर्श वनडे प्लेइंग इलेवन चुनी है और अनुभवी बल्लेबाज शिखर धवन, साथ ही मौजूदा शीर्ष क्रम के टी20आई बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव इस सूची से बाहर किया है। चोपड़ा ने बांग्लादेश के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई वनडे सीरीज सहित खिलाड़ियों के मौजूदा प्रदर्शन के आधार पर अपनी वनडे प्लेइंग इलेवन चुनी, जिसमें मेन इन ब्लू को 1-2 से हार का सामना करना पड़ा।

इसे चुना ओपनर
आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा, "रोहित शर्मा के साथ एक सलामी बल्लेबाज। वह कौन होगा - मुझे नहीं पता। मुझे लगता है कि ईशान किशन अब एक माैका बना रहा है, आप उसे दोहरे शतक के बाद नहीं छोड़ सकते। इसलिए रोहित शर्मा और ईशान किशन ओपनर हैं। नंबर 3 पर कोहली और नंबर 4 पर श्रेयस अय्यर। मैं निश्चित रूप से अय्यर को नहीं छोड़ूंगा।” उन्होंने कहा, "हार्दिक नंबर 6 पर आएंगे लेकिन केएल राहुल सूर्यकुमार यादव से आगे खेलेंगे। इसलिए राहुल नंबर 5 पर खेलेंगे, सॉरी सूर्यकुमार। सूर्यकुमार और शिखर दोनों टीम में हैं, लेकिन अच्छा खेल नहीं रहे हैं।"

PunjabKesari

शिखर धवन वनडे सीरीज में 7, 8, और 3 के स्कोर कर सके। दूसरी ओर, सूर्यकुमार इस सीरीज का हिस्सा नहीं थे क्योंकि उन्होंने एक ब्रेक मांगा था। हालांकि, मुंबई के क्रिकेटर का वनडे रिकॉर्ड अभी तक अच्छा नहीं रहा है क्योंकि वह 15 मैचों में 32 की औसत से केवल 384 रन ही बना पाए हैं। स्पिन विभाग के बारे में बात करते हुए, आकाश चोपड़ा ने उल्लेख किया कि वह निश्चित रूप से कलाई के स्पिनरों कुलदीप यादव या युजवेंद्र चहल में से एक को चुनेंगे। यहां तक कि स्पिन गेंदबाजी ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर का भी विशेष उल्लेख किया गया। इसके बाद उन्होंने कहा कि बाएं हाथ के स्पिनर रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल पर उनकी फिटनेस के आधार पर फैसला किया जाएगा।

कुलदीप यादव या युजवेंद्र चहल में से एक
चोपड़ा ने कहा, "उसके बाद, वाशिंगटन सुंदर और फिर अक्षर पटेल और रवींद्र जडेजा के बीच जो भी फिट है। अगर जडेजा फिट है, तो जड्डू। यह आपके दो स्पिनर बनते हैं। उसके बाद, मैं निश्चित रूप से कुलदीप यादव या युजवेंद्र चहल में से एक को रखूंगा।" उन्होंने आगे तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज को अपने फ्रंटलाइन पेसर के रूप में चुनकर अपनी टीम का चयन किया। चोपड़ा ने कहा, "जसप्रीत बुमराह मेरी टीम में होंगे, मोहम्मद सिराज मेरी टीम में होंगे। इसलिए मेरे पास तीन तेज-गेंदबाजी विकल्प और तीन स्पिन-गेंदबाजी विकल्प हैं। यह इस तरह की XI है जिसे मैं देखता हूं, आपको सभी आधारों को कवर करना चाहिए।"

आकाश चोपड़ा की आदर्श भारत वनडे प्लेइंग XI : रोहित शर्मा, इशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या, वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल/रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव/युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News