आबिद अली का दोहरा शतक, पाकिस्तान ने पहली पारी में बनाए 510 रन

punjabkesari.in Saturday, May 08, 2021 - 07:30 PM (IST)

नई दिल्ली : जिमबाब्वे के खिलाफ हरारे में खेेले जा रहे दूसरे टेस्ट में पाकिस्तानी क्रिकेटरों ने रनों का अंबार लगा दिया। ओपनर आबिद अली दोहरा शतक जमाने में कामयाब रहे। उन्होंने 407 गेंदों में 29 चौकों की मदद से 215 रन बनाए। वहीं, आठवें नंबर के बल्लेबाज नुमान अली ने भी यहां तेजतर्रार पारी खेलते हुए 97 रन बनाए जिससे पाकिस्तान ने आठ विकेट के नुकसान पर 510 रन बनाकर पहली पारी घोषित कर दी। 

आबिद अली की बात करें तो उनके लिए पिछला सीजन अच्छा नहीं गया था। वह लगातार रन बनाने के लिए तरस रहे थे। पिछले कुछ टेस्ट की बात की जाए तो वह महज 23 की औसत से रन बना रहे थे। लेकिन अब जिमबाब्वे के खिलाफ दोहरा शतक लगाकर उन्होंने फिर से खुद को साबित कर दिया। आबिद ने इससे पहले अजहर अली के साथ मिलकर 236 रन की पार्टनरशिप भी की थी। 

अजहर अली ने 240 गेंदों में 17 चौके और एक छक्के की मदद से 126 रन बनाए थे। वह इसी के साथ पाकिस्तान की ओर से 18 टेस्ट शतक लगाने वाले बल्लेबाज भी बन गए। अजहर उन चुनिंदा पाकिस्तानी बल्लेबाजों में से एक है जिन्होंने टेस्ट तिहरा शतक लगाया है। बहरहाल, 33 साल के आबिद के नाम अब महज 12 टेस्ट में 844 रन दर्ज हो गए हैं। वह तीन शतक लगा चुके हैं। जिसमें 105 चौके और दो छक्के भी शामिल हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News