एंडरसन के बाद ऋषभ पंत ने आर्चर को मारा रिवर्स लैप शॉट, देखें वीडियो

punjabkesari.in Friday, Mar 12, 2021 - 08:02 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज के पहले मैच में भारतीय टीम की शुरूआत खराब रही और मात्र 5 ओवर के अंदर ही टीम ने तीन बड़े विकेट गंवा दिए। इंग्लैंड की टीम ने भारतीय टीम के टॉप ऑर्डर बल्लेबाज केएल राहुल, विराट कोहली और शिखर धवन को आउट कर पवैलियन भेज दिया। लेकिन विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का इस पर कोई दबाव नहीं बना और उन्होंने आर्चर की गेंद पर रिवर्स लैप शॉट खेलकर सबको चौंका दिया। 

दरअसल जब पंत बल्लेबाजी करने लिए आए तो भारतीय टीम के दो विकेट गिर चुके थे और टीम पर दबाव बना हुआ था। मैदान पर दोनों बाएं हाथ के बल्लेबाज क्रीज पर थे और गेंदबाजी करने लिए इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने गेंद आर्चर को थमा दिया। लेकिन ऋषभ पंत के इरादे कुछ और ही थे और उन्होंने आर्चर की गेंद पर रिवर्स लैप शॉट मार दिया। इस शॉट की उम्मीद खुद आर्चर ने भी नही की थी।

सोशल मीडिया पर लोगों ने पंत के इस रिवर्स लैप शॉट की तारीफ कर रहें हैं। फैंस पंत के दबाव में खेले हुए इस शॉट को लोग को काफी पंसद कर रहें हैं। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने भी पंत के इस शॉट पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि पंत ने क्रिकेट के सबसे महान शॉट को खेला है। उन्होंने 90 मील की रफ्तार से आ रही गेंद को 6 रन के लिए भेज दिया। वहीं पूर्व भारतीय खिलाड़ी वसीम जाफर ने भी पंत की तारीफ की है।

गौर हो कि यह पहली बार नहीं है कि जब ऋषभ पंत ने रिवर्स लैप शॉट खेला हो। उन्होंने टेस्ट सीरीज के दौरान भी इंग्लैंड के महान गेंदबाज जेम्स एंडरसन को यह शॉट मारा था। तब लोगों ने पंत के इस शॉट की तारीफ की थी। फैंस ने सोशल मीडिया पर कहा था कि टेस्ट में 600 विकेट लेने वाले गेंदबाज को यह शॉट सिर्फ पंत ही मार सकते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News