IND vs SA 1st ODI : कुलदीप ने मार्कराम को किया 'बोल्ड', याद आ गए बाबर आजम, देखें वीडियो

punjabkesari.in Thursday, Oct 06, 2022 - 07:46 PM (IST)

नई दिल्ली। साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले मैच में ही स्पिनर कुलदीप यादव की खतरनाक गेंदबाजी देखने को मिली। हाल ही में कुलदीप ने न्यूजीलैंड-ए के खिलाफ वनडे मैच में हैट्रिक लेकर सबको चाैंका दिया था। अब इस बाएं हाथ के स्पिनर ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ कमाल का प्रदर्शन कर दिखाया। एशिया कप, ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज से बाहर रहने के बाद जैसे ही कुलदीप को माैका मिला, उन्होंने एडम मार्कराम को गजब गेंद फेंककर चारों खाने चित कर दिया। कुलदीप ने इस मैच में 8 ओवर में 48 रन देकर 1 विकेट लिया

टप्पा खाकर घूम गई कुलदीप की गेंद 
हुआ ऐसा कि कुलदीप यादव ने 16वें ओवर की अंतिम गेंद पर एडेन मार्कराम को बोल्ड किया। गेंद टप्पा खाने के बाद अंदर की ओर घूमी व बल्लेबाज के बैट और पैड के बीच से निकलती हुए स्टंप पर जा लगी। मार्कराम ने संभलने की कोशिश की, लेकिन वह कुलदीप की चाल से बच नहीं सके। कुलदीप ने उन्हें तीसरी बार आउट किया. वे 5 गेंद पर शून्य रन बनाकर आउट हुए. इस मैच से पहले तक उन्होंने 38 वनडे पारियों में 29 की औसत से 1000 रन बनाए थे, जिसमें 96 रन बेस्ट स्कोर के साथ 4 अर्धशतक दर्ज थे।

याद आ गए बाबर आजम
कुलदीप की इस गेंदबाजी को देख फैंस को बाबर आजम याद आ गए। दरअसल, 2019 विश्व कप दाैरान भी पाकिस्तान के खिलाफ हुए मैच में कुलदीप ने बाबर को इसी अंदाज में आउट किया था। बाबर भी तब कुलदीप की टर्न लेती गेंद को समझ नहीं सके, जिस कारण गेंद उनके पैड व बैट के बीच से गुजरकर गिल्लियां उड़ाकर ले गई।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News