कोहली से विवाद के बाद इस्तीफा देने वाले अनिल कुंबले ने कहा- कोच पद से विदाई बेहतर...

punjabkesari.in Thursday, Jul 23, 2020 - 04:50 PM (IST)

नई दिल्ली: भारतीय टीम के पूर्व कोच अनिल कुंबले को टीम इंडिया के मुख्य कोच पद से हटने का कोई मलाल नहीं है लेकिन उनका मानना है कि इस पद से उनकी विदाई बेहतर तरीके से हो सकती थी। पूर्व कप्तान कुंबले 2016 में भारतीय टीम के कोच बने थे लेकिन कप्तान विराट कोहली से अनबन के कारण उन्होंने जून 2017 में चैंपियंस ट्रॉफी के बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया था।

चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में भारत को पाकिस्तान के हाथों पराजय का सामना करना पड़ा था। टूर्नामेंट के बाद ऐसी खबरें आयी थीं कि विराट ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को रिपोर्ट दी थी कि टीम के खिलाड़ी कुंबले के रवैये से असहज हैं। कुंबले ने जिम्बाब्वे के मध्यम गति के गेंदबाज एमपुमेलेलो मबांग्वा के साथ इंस्टाग्राम चैट के दौरान कहा, ‘2016 से 2017 तक भारतीय टीम के साथ मेरा सफर शानदार रहा। टीम ने उस एक साल में बेहतरीन प्रदर्शन किया था।' 

उल्लेखनीय है कि कुंबले के कार्यकाल में ही भारतीय टीम टेस्ट में नंबर एक टीम बनी थी। भारत ने वेस्ट इंडीज को उनके घर में और न्यूजीलैंड, इंग्लैंड तथा ऑस्ट्रेलिया को घरेलू मैदान में हराया था। कुंबले के नेतृत्व में भारतीय टीम ने 17 टेस्ट मैच में से 12 मुकाबलों में जीत हासिल की थी जबकि एक मैच में उसे हार का सामना करना पड़ा था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

neel

Recommended News

Related News