अश्विन का खुलासा, बुमराह और शमी के स्वागत का आईडिया इस खिलाड़ी का था

punjabkesari.in Friday, Aug 20, 2021 - 10:53 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी ने लॉर्ड्स टेस्ट में इंग्लैंड पर भारत की 151 रन की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। उन्होंने न केवल खेल के मुश्किल क्षणों में विकेट चटकाए बल्कि बल्ले से भी अच्छा योगदान दिया। पांचवें दिन ऐसा लग रहा था कि इंग्लैंड की टीम विजय हासिल कर लेगी लेकिन शमी और बुमराह की 9वें विकेट के लिए 89 रनों की नाबाद साझेदारी और इसके बाद दोनों की गेंदबाजीं और मोहम्मद सिराज ने सारा पासा ही पलट दिया। 

शमी दोनों में सबसे अधिक आक्रामक थे क्योंकि वह 70 गेंदों पर 6 चौकों और एक छक्के की मदद से 56 रन बनाने में सफल रहे। बुमराह ने 64 गेंदों में 34 रनों की पारी में लगाकर तीन चौके लगाए। दोनों ने इंग्लैंड के तेज आक्रमण का कुशलतापूर्वक मुकाबला किया और प्रशंसा बटोरी। बुमराह और शमी जब ड्रेसिंग रूम की और जा रहे थे तो भारतीय खिलाड़ियों ने तालियां बजाकर उनका स्वागत किया। उसी पर बोलते हुए ऑफ स्पिनर रवि अश्विन ने कहा कि उनके लौटने पर बल्लेबाजी की जोड़ी की प्रशंसा करना विराट कोहली का विचार था। 

अश्विन ने अपने यूट्यूब चैनल पर बोलते हुए कहा कि जब हमें एहसास हुआ वे लंच पर आने वाले थे तो विराट आए और कहा, 'हम में से हर कोई लड़कों का स्वागत करने के लिए नीचे जा रहा है। शोर इतना होना चाहिए कि आने वाले वर्षों में लॉर्ड्स में इसकी आवाज गूंजे। गौर हो कि भारत पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से आगे है। तीसरा टेस्ट 25 अगस्त से लीड्स के हेडिंग्ले में 25 से 29 अगस्त के बीच खेला जाएगा। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News