आसिफ ने लगाया वकार यूनिस पर बड़ा आरोप, रिवर्स स्विंग कराने के लिए करते थे गेंद से छेड़छाड़

punjabkesari.in Sunday, Mar 28, 2021 - 05:02 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्मद आसिफ ने पाकिस्तान के दिग्गज गेंदबाज और रिवर्स स्विंग किंग के नाम से मशहूर वकार यूनिस पर गंभीर आरोप लगाए हैं। मोहम्मद आसिफ ने एक इटरव्यू के दौरान कहा कि पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वकार यूनिस रिवर्स स्विंग करने के लिए गेंद के साथ छेड़छाड़ करते थे। इसके साथ ही आसिफ ने कहा कि वकार को नई गेंद से गेंदबाजी करना नहीं आता था। उन्होंने अपने ढलते करियर के दौरान इस कौशल को करियर के दौरान अपनाया।

मोहम्मद आसिफ ने एक पाकिस्तानी चैनल को इंटरव्यू देते हुए कहा कि वकार यूनिस रिवर्स स्विंग कराने के लिए गेंद से छेड़छाड़ करते थे। उन्हें अपने शुरूआती करियर के दौरान नई गेंद से कुछ नहीं पता था कि कैसे गेंदबाजी करनी है। उन्होंने अपने करियर के ढलान पर नई गेंद से थोड़ी बहुत गेंदबाजी करनी सीखी। 

मोहम्मद आसिफ ने आगे कहा कि लोग उन्हें जानते हैं कि वह रिवर्स स्विंग के मास्टर हैं लेकिन उन्होंने किसी भी गेंदबाज को नहीं बनाया है जो परफेक्ट रिवर्स स्विंग करा सके। उनके जैसे लोग पिछले 20 साल से कोचिंग दे रहें हैं लेकिन एक भी अच्छा गेंदबाज नहीं बना पाए हैं। उनके पास संयोजन बनाने में निरंतरता की कमी है। आसिफ ने कहा कि पाकिस्तान के पास क्वालिटी गेंदबाज नहीं हैं।

वकार यूनिस मौजदूा समय में पाकिस्तान टीम के गेंदबाजी कोच हैं। वकार ने अपने करियर के दौरान टेस्ट में 373 विकेट लिए हैं जबकि वनडे मैचों में उनके नाम 416 विकेट हैं। वकार ने क्रिकेट से संन्यास साल 2003 के बाद लिया था और वह पाकिस्तान के सबसे अच्छे गेंदबाजों में शुमार हैं। 

वहीं मोहम्मद आसिफ की बात करें तो साल 2010 में इंग्लैंड दौरे में स्पॉट फिक्सिंग में उनका नाम आया था। इस स्पॉट फिक्सिंग कांड में मोहम्मद आसिफ को दोषी पाया गया था। इस कारण मोहम्मद आसिफ पर 7 साल का बैन लगाया गया था। आसिफ ने पाकिस्तान क्रिकेट के लिए 23 टेस्ट, 38 वनडे और 11 टी20 मैच खेलें हैं जिसमें उन्हें कुल मिलाकर 165 विकेट लिए हैं।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News