अब विराट को सचिन से ऊपर मानते हैं ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर शेन वार्न

punjabkesari.in Tuesday, May 22, 2018 - 03:11 PM (IST)

नई दिल्ली : ऑस्ट्रेलिया के महान लेग स्पिनर शेन वार्न ने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। वार्न ने कहा है कि विराट अब वह उपलब्धि हासिल कर चुके हैं जो अब तक सचिन तेंदुलकर भी प्राप्त नहीं कर पाए थे। वार्न ने कहा- चुनौतीपूर्ण लक्ष्य का सफलता से पीछे करने के मामले में विराट का सानी कोई नहीं है। इसी तरह दक्षिण अफ्रीका के एबी डीविलियर्स भी ऐसे क्रिकेटर हैं जोकि क्रिकेट हर फार्मेट के लिए परफैक्ट हैं।
विराट के नाम पर लक्ष्य का पीछा करते वक्त 19 शतक दर्ज हैं। वैसे भी वनडे में वह सचिन तेंदुलकर (51) के बाद 35 शतों के साथ दूसरे नंबर पर बने हुए हैं। वार्न ने कहा कि जिस ढंग से विराट खेलते हैं और वनडे क्रिकेट में वह जिस नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आते हैं। ऐसे में लक्ष्य का पीछा करते हुए आप उनके शतकों की संख्या देखें। मुझे नहीं लगता कि विराट के अलावा किसी ने भी ऐसा किया है। यहां तक सचिन भी वह नहीं कर पाए, जो विराट ने कर दिखाया है। हालांकि वार्न विराट और डीविलियर्स में से कौन सर्वश्रेष्ठ पर फैसला नहीं कर पाए, उन्होंने कहा- यह तय करना मुश्किल है।

अपने समय में सचिन तेंदुलकर और ब्रायन लारा को सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज मानने वाले वार्न ने विराट के बारे में बात करते हुए कहा कि उनकी ऊर्जा और जुनून कमाल का है। निश्चित तौर पर इस साल इंगलैंड में उनका बल्ला जरूर चलेगा। इससे पहले विराट जरूर इंगलैंड में नहीं चल पाए लेकिन इस बार जो उन्होंने पहले काउंटी क्रिकेट खेलने का फैसला लिया है, उसका उन्हें भरपूर फायदा मिलेगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News