बंगलादेश क्रिकेट बोर्ड ने 5 सदस्यीय चुनाव आयोग का किया गठन, यह है वजह

punjabkesari.in Thursday, Sep 02, 2021 - 06:07 PM (IST)

ढाका : बंगलादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने आगामी बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स चुनाव 2021 के आयोजन के लिए पांच सदस्यीय चुनाव आयोग का गठन किया है। दरअसल बीसीबी के अध्यक्ष नजमुल हसन का दूसरा कार्यकाल इस महीने समाप्त होने वाला है और नियमानुसार बोर्ड को अगले 45 दिनों के अंदर अगले चुनावों की व्यवस्था करनी होगी, इसलिए बीसीबी ने चुनाव आयोग का गठन किया है और इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ बंगलादेश (आईसीएबी) के पूर्व अध्यक्ष एम फरहाद हुसैन को मुख्य चुनाव आयुक्त नियुक्त किया गया है। 

बंगलादेश सरकार के पूर्व संयुक्त सचिव मोहम्मद उमर फारूक बीसीबी के कानूनी सलाहकार बैरिस्टर मुदस्सिर हुसैन के साथ चुनाव आयुक्त के रूप में कार्य करेंगे। इसके अलावा बंगलादेश सुप्रीम कोर्ट के वकील और बंगलादेश के पूर्व डिप्टी अटॉर्नी जनरल मोहम्मद एकरामुल हक और बीसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी निजामुद्दीन चौधरी अन्य दो चुनाव आयुक्त होंगे। नजमुल हसन ने अपने पैनल की आखिरी बोर्ड बैठक के बाद कहा कि चुनाव जल्द से जल्द होंगे और हम चाहते हैं कि यह अक्टूबर में टी-20 विश्व कप से पहले हों। हम टूर्नामेंट से पहले सभी कर्तव्यों को नई समिति को हस्तांतरित करना चाहते हैं। 

सबसे पहले चुनाव होता है और फिर बोडर् अध्यक्ष का चयन होता है। एक और महत्वपूर्ण बात टीम, प्रबंधन और कोचिंग स्टाफ के साथ नियमित संपकर् होना है, जो मेरे समय में ठीक से नहीं किया गया था और मेरे सामने भी नहीं किया गया है। इसे ठीक से करने से हमेशा अविश्वसनीय परिणाम मिलते हैं। एक और महत्वपूर्ण बात आईसीसी (अंतररष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) के साथ समन्वय बनाना है और यह पता लगाना है कि वो हमारी राय को वरीयता दे रहा है या नहीं। हमें यह सुनिश्चित करते हुए सहयोगी देशों के साथ अच्छा संचार करना होगा ताकि हम बड़ी टीमों को अपने घर ला सकें। नजमुल ने कहा कि वह बोडर् अध्यक्ष बनने के इच्छुक नहीं हैं, हालांकि खबरें ये हैं कि उन्हें पिछली वार्षिक आम बैठक (एजीएम) में सर्वसम्मति से अगले बोर्ड अध्यक्ष के रूप में नामित किया गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News