बांग्लादेशी क्रिकेटर ने साथी खिलाड़ी पर किया हमला, BCB ने लगाया बैन

punjabkesari.in Monday, Nov 18, 2019 - 05:52 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने पूर्व टेस्ट तेज गेंदबाज शहादत हुसैन पर राष्ट्रीय क्रिकेट लीग में खेलने से बैन कर दिया है। जानकारी के मुताबिक शहादत ने शेख अबू नसेर स्टेडियम में ढाका डिवीजन और खुलना डिवीजन के बीच खेले गए मैच के दौरान अराफात सनी पर हमला किया था। साल 2005 से 2015 के बीच बांग्लादेश के लिए 100 से अधिक विकेट लेने वाले हुसैन पर एक साल का बैन लगाया गया है। 

PunjabKesari

बीसीबी टूर्नामेंट कमेटी ने आधिकारिक तौर पर एक मीडिया हाउस को इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि आचार संहिता में आने वाले लेवल 4 अपराध के फैसले को स्वीकार कर लिया है जिसके बाद शहादत को खुल्ना से वापस बुला लिया गया है। अधिकारी ने सोमवार (18 नवंबर) को कहा, स्तर चार अपराधों के तहत एक खिलाड़ी पर एक वर्ष के लिए किसी भी बीसीबी प्रतियोगिता में भाग लेने पर प्रतिबंध लगा दिया जाता है, जबकि उसे 50,000 टीके जुर्माने के रूप में भी देने पड़ते हैं। शहादत ने फैसला स्वीकार कर लिया, घर लौट आया। हमने मैच रेफरी की रिपोर्ट तकनीकी समिति को दे दी है और वे उसका भविष्य तय करेंगे। लेकिन उसके एनसीएल गेम में हिस्सा लेने पर रोक लगा दी गई है। 

मैच रेफरी अख्तर अहमद ने कहा कि उन्होंने इस घटना की रिपोर्ट बीसीबी को सौंप दी है जोकि साधारणतय स्वीकार योग्य नहीं है। मैच रेफरी के पास शहादत को दंडित करने का कोई अधिकार नहीं है कि उसने क्या किया है। अहमद ने संवाददाताओं से कहा कि उनका अपराध लेवल 4 के तहत आता है।" यह एक बड़ा अपराध है क्योंकि यह किसी बुरे इशारे या गाली की तरह नहीं है। उसने अपने साथी को मार है। अब इसे बीसीबी को भेज दिया गया है। बोर्ड यह तय करेगा कि घटना के सबूत और सत्यापन के बाद उसे सजा दी जाए या नहीं।' 

PunjabKesari

शहादत ने इस बारे में बात करते हुए कहा कि, मैं एनसीएल मैच में नहीं खेल रहा हूं क्योंकि मैं निलंबित हूं और मुझे यकीन नहीं है कि भविष्य में क्या होग। यह सच है कि मैंने अपना आपा खो दिया लेकिन उसने गेंद चमकाने से इनकार करते हुए मेरे साथ भी दुर्व्यवहार किया। अंत में उसने कहा कि इसे पचा पाना मेरे लिए मुश्किल था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sanjeev

Recommended News

Related News