बीसीसीआई, हरभजन सिंह ने ''Jumbo'''' अनिल कुंबले को दी जन्मदिन पर शुभकामनाएं

punjabkesari.in Tuesday, Oct 17, 2023 - 05:59 PM (IST)

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने पूर्व भारतीय स्पिनर अनिल कुंबले (Anil Kumble) को जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं क्योंकि वह मंगलवार को 53 वर्ष के हो गए। बीसीसीआई ने स्पिनर को जन्मदिन की शुभकामनाएं देने के लिए एक्स का सहारा लिया और उनकी 1999 में पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट की एक पारी में 10 विकेट लेने के कारनामे की एक वीडियो को शेयर किया। इसके साथ ही लिखा- पुरुष अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में किसी भारतीय द्वारा सर्वाधिक विकेट, टेस्ट में एक पारी में 10 विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज। टीम इंडिया (Team india) के पूर्व कप्तान अनिल कुंबले को जन्मदिन की बहुत-बहुत शुभकामनाएं। उनके जन्मदिन पर आइए पाकिस्तान के खिलाफ अनिल कुंबले के शानदार विकेट को फिर से याद करें।

 

 

इसी तरह इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) फ्रेंचाइजी पंजाब किंग्स (Punjab Kings) ने भी अपने पूर्व मुख्य कोच को शुभकामनाएं दीं और पोस्ट किया- स्पिन जादूगर अनिल कुंबले को 'जंबो' जन्मदिन की शुभकामनाएं। भारत के पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने भी एक्स पर पोस्ट किया- भाई अनिल कुंबले कौशल, प्रतिभा और जुनून का एक शानदार कॉम्बो है। आपके जन्मदिन पर मैं आपको ढेर सारा प्यार भेजता हूं। शुभकामनाएं। आपका आने वाला समय स्वास्थ्य, खुशी, मुस्कुराहट, समृद्धि और अधिक सार्थक जीवन के साथ अच्छा रहे। प्रेरणा देते रहें!

 

 

कुंबले ने अपने क्रिकेट करियर में 619 टेस्ट और 337 वनडे विकेट लिए हैं। वह भारत की ओर से टेस्ट में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। कुंबले ने 1999 में पाकिस्तान के खिलाफ एक पारी में 10 विकेट लिए थे जिसके बाद वह ऐसा कारनामा करने वाले महज दूसरे क्रिकेटर बने थे। उनसे पहले जिम लेकर और बाद में न्यूजीलैंड इजाज पटेल ने यह कारनामा कर दिखाया था। कुंबले ने कुछ समय के लिए भारतीय क्रिकेट टीम को भी कोचिंग भी दी थी। उनके कोचिंग में भारत ने वेस्टइंडीज, न्यूजीलैंड, इंग्लैंड, बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला जीती। 2015 में उन्हें आईसीसी हॉल ऑफ फेम में शामिल किया गया था।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News