PKL9 : रोमांच से भरपूर मैच में बेंगलुरू बुल्स को 3 अंक से हराकर शीर्ष-6 में पहुंचे बंगाल वॉरियर्स

punjabkesari.in Thursday, Nov 24, 2022 - 01:59 AM (IST)

हैदराबाद: बंगाल वॉरियर्स ने अपने आलराउंड प्रदर्शन के दम पर गाचीबोवली इंडोर स्टेडियम में बुधवार को खेले गए वीवो प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के नौवें सीजन के 97वें मैच में बेंगलुरू बुल्स को 41-38 के अंतर से हरा दिया। इस जीत ने बंगाल को प्लेऑफ की दौड़ में शामिल कर दिया है। बंगाल की जीत में कप्तान मनिंदर सिंह (12) के अलावा श्रीकांत जाधव (9) और डिफेंस में गिरीश एर्नाक (6) का अहम योगदान रहा। इस जीत के साथ बंगाल छठे स्थान पर आ गए हैं। बुल्स के लिए भरत हुड्डा ने सुपर-10 पूरा किया लेकिन वह बंगाल को तीन बार वापसी करने से नहीं रोक सके। 

2-2 के स्कोर पर मनिंदर ने सुपर रेड की और स्कोर 5-2 कर दिया। फिर बंगाल के डिफेंस ने भरत का शिकार कर बुल्स को सुपर टैकल की स्थिति में डाला। मनिंदर इसके बाद डू ओर डाई रेड पर आए लेकिन अमन ने उनका शिकार कर फासला दो का किया। फिर विकास ने अंक लेकर स्कोर 5-6 कर दिया। नीरज ने अगली रेड पर वैभव को बाहर कर स्कोर बराबर कर दिया। अमन ने हालांकि श्रीकांत के खिलाफ गलती कर बंगाल को लीड दिला दी। अगली रेड पर हालांकि वह डैश कर दिए गए। मनिंदर ने हालांकि दो की रेड के साथ स्कोर 10-7 कर दिया। फिर डिफेंस ने तीसरी कामयाबी के साथ अंतर 4 का कर दिया।  

PunjabKesari

बुल्स के लिए सुपर टैकल आन था। मनिंदर रेड पर गए लेकिन रण सिंह ने उनका सुपर टैकल कर ऑलआउट टाल दिया। श्रीकांत ने अगली ही रेड पर मनिंदर को रिवाइव करा लिया। फिर बंगाल ने बुल्स को ऑल आउट कर 16-10 की लीड ले ली। आलइन के बाद भरत ने दो अंकों के साथ फासला 4 का कर दिया। बुल्स ने जल्द ही बंगाल को सुपर टैकल की स्थिति में डाल दिया। भरत ने दो का शिकार कर स्कोर बराबर किया और फिर बुल्स ने बंगाल को ऑल आउट कर 19-17 की लीड ले ली। एक समय 6 अंक से पीछे चल रही बुल्स ने 22-18 की लीड के साथ पहला हाफ समाप्त किया। 

ब्रेक के बाद भरत ने मल्टी प्वाइंट रेड के साथ शुरुआत की। फिर विकास ने शुभम का शिकार किया और फिर बुल्स ने बंगाल को दूसरी बार ऑल आउट कर फासला 28-20 कर लिया। विकास के खाते में अब तक सिर्फ एक अंक आया था लेकिन अगली रेड पर तीन अंक लेकर फासला 11 का कर दिया। बंगाल ने लगातार तीन अंक के साथ फासला 8 कर दिया। इसी बीच गिरीश ने अपने 350 टैकल प्वाइंट पूरे किए। जाधव ने डू ओर डाई रेड पर सौरव को आउट कर बुल्स को सुपर टैकल में डाला और फिर गिरीश ने विकास को लपक बुल्स को आलआउट की ओर धकेला। फिर इसे अंजाम देकर स्कोर 29-31 कर दिया। 

भरत ने सुपर रेड के साथ सुपर-10 पूरा किया और बुल्स को 5 अंक से आगे कर दिया। बंगाल ने हालांकि दो अंकों के साथ फासला 3 कर दिया लेकिन बुल्स ने इसे फिर 5 कर दिया। मनिंदर ने फिर अमन को आउट कर सुपर-10 पूरा किया। फिर बंगाल ने लगातार चा अंक के साथ फासला 1 का कर दिया। इसी बीच, गिरीश ने हाई-5 पूरा किया। श्रीकांत ने लगातार पांचवें अंक के साथ स्कोर बराबर कर लिया। बुल्स पर ऑलआउट का खतरा था। मनिंदर ने सौरव का शिकार किया और फिर बंगाल ने बुल्स को ऑल आउट कर 3 अंक के अंतर के साथ मैच जीत लिया।  

  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News