पर्थ टेस्ट के आयोजन के लिए सक्रिय रूप से काम कर रहा है सीए- हॉकले

10/11/2021 3:54:39 PM

सिडनी : क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) के सीईओ निक हॉकले ने सोमवार को कहा कि बोर्ड अंतिम एशेज टेस्ट का आयोजन पर्थ में सुनिश्चित करने के लिए ‘सक्रिय और रचनात्मक' रूप से काम कर रहा है। उन्होंने साथ ही जोर देते हुए कहा कि खिलाड़ियों के परिवारों को पश्चिम आस्ट्रेलिया के इस शहर की यात्रा करने की स्वीकृति दी जाएगी। पर्थ को 14 जनवरी से पांचवें एशेज टेस्ट की मेजबानी करनी है लेकिन पश्चिम आस्ट्रेलिया सरकार की कोविड-19 से जुड़ी कड़ी पाबंदियों के कारण संदेह है कि इस मुकाबले का आयोजन किसी और शहर में हो सकता है। 

हॉकले ने कहा कि क्रिकेट ऐसा खेल है जिसमें खिलाड़ी आपसी संपर्क में नहीं आते, हमने पिछले सत्र में दिखाया कि जैविक रूप से सुरक्षित माहौल के नियमों को मानने को लेकर हमारे क्रिकेटर काफी जिम्मेदार हैं। सीए को पिछले साल भारत के खिलाफ घरेलू श्रृंखला के दौरान भी इसी तरह की कोविड-19 से जुड़ी स्थिति का सामना करना पड़ा था लेकिन वे पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार मुकाबलों का आयोजन कराने में सफल रहे। 

हॉकले ने कहा कि जैविक रूप से सुरक्षित माहौल के बीच पर्थ स्टेडियम में एलीट स्तर के खेल के आयोजन के लिए अब काफी अनुभव है और अभी पश्चिम आस्ट्रेलिया सरकार से इसी मुद्दे पर विस्तार से चर्चा हो रही है। यह नए स्टेडियम में पहला एशेज टेस्ट होगा, यह शानदार स्टेडियम है, हमें पता है कि पर्थ में लोग बड़ी संख्या में पहुंचेंगे। इस श्रृंखला को लेकर काफी अटकलें लगाई जा रही हैं। टेस्ट कप्तान जो रूट सहित इंग्लैंड के कई खिलाड़ियों ने आस्ट्रेलिया में कोविड-19 से जुड़ी पाबंदियों के बीच परिवार के सदस्यों के साथ यात्रा को लेकर चिंता जताई और कुछ तो दौरे से हटने पर भी विचार कर रहे हैं।

एडीलेड, मेलबर्न और सिडनी की यात्रा करने में शायद कोई समस्या नहीं होगी लेकिन पश्चिम आस्ट्रेलिया की कड़ी सीमा पाबंदियां अड़चन पैदा कर सकती हैं। इंतजामों के बारे में पूछने पर हालांकि हॉकले ने कहा कि खिलाड़ियों के परिवार भी सिडनी से पर्थ की यात्रा कर पाएंगे। हॉकले ने दोहराया कि हमारी प्रतिबद्धता है, पहली, हम दौरे का अंत सुरक्षित माहौल में करेंगे लेकिन साथ ही, दूसरी, यह दोनों टीमों के लिए शानदार अनुभव होगा, इसलिए कोई सुझाव नहीं है (कि पर्थ में परिवार टीमों के साथ नहीं होंगे।) हम पश्चिम आस्ट्रेलिया सरकार के साथ सक्रिरू रूप से सकारात्मक चर्चा कर रहे हैं।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Related News

Recommended News