कैमरन ग्रीन अभी कुछ खास नहीं कर पाए, ट्रेनिंग के बाद पैट कमिंस का बयान

punjabkesari.in Friday, Feb 03, 2023 - 03:58 PM (IST)

बेंगलुरू : ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने स्वीकार किया है कि ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन 9 फरवरी से नागपुर में भारत के खिलाफ शुरू हो रहे बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के पहले मैच से पूर्व तैयारी शिविर में कुछ खास नहीं कर पाए। ग्रीन 23 दिसंबर 2022 को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट के दौरान अपनी उंगली में फ्रैक्चर के बाद पहले टेस्ट के लिए उपलब्ध होने के लिए वक्त के खिलाफ दौड़ रहे हैं। 

उन्होंने कहा, 'मुझे पता है कि वह (पहले टेस्ट में) गेंदबाजी नहीं करेगा। जाहिर तौर पर अगला सप्ताह वास्तव में महत्वपूर्ण है। वह अभी तक बहुत कुछ नहीं कर पाया है। उम्मीद है हम उस चरण में हैं जहां अगले सप्ताह बहुत सुधार होगा। कमिंस ने यह भी खुलासा किया कि ग्रीन ने गुरुवार को अलुर में नेट्स में बल्लेबाजी करने का प्रयास किया था, लेकिन यह कैसे हुआ, इसके बारे में ज्यादा कुछ नहीं बताया। 

कमिंस ने कहा, 'मैंने नहीं देखा कि यह कैसे चला, लेकिन हम देखेंगे कि अगला सप्ताह कैसा जाता है, विशेष रूप से अगले कुछ दिन। अभी भी उम्मीद की तरह है, लेकिन देखें कि वह कैसे जाता है।' जब तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर ग्रीन पूरी तरह से फिट होगा तो यह ऑस्ट्रेलिया को उनके प्लेइंग इलेवन में संतुलन प्रदान करेगा क्योंकि वह तीसरी गति का गेंदबाजी विकल्प हो सकता है। लेकिन वह अभी तक गेंदबाजी करने के लिए तैयार नहीं है। 

कमिंस ने कहा, 'मुझे संदेह है कि यह पहले टेस्ट के लिए एक तरह का विकल्प है, लेकिन हम इंतजार करेंगे और परिस्थितियों को देखेंगे। फिर से आप हमारी टीम मिशेल स्टार्क (पहले टेस्ट के लिए अनुपलब्ध), जोश हेजलवुड, स्कॉट बोलैंड जैसे खिलाड़ी देखेंगे। वे शीर्ष श्रेणी के गेंदबाज हैं, इसलिए भले ही यह स्पिन की स्थिति हो, उन लोगों के खिलाफ लगाना मुश्किल है जो शानदार काम नहीं कर रहे हैं।' 

कमिंस ने अलूर में प्री-सीरीज ट्रेनिंग की एक झलक दिखाकर समापन किया और कहा, 'सुविधाएं शानदार थीं। वे वास्तव में अच्छे विकेट थे ... इसने हमें वास्तव में कुछ अच्छी तैयारी करने का अच्छा मौका दिया है।' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News