कप्तान प्रियम गर्ग का बड़ा खुलासा, U-19 वर्ल्ड कप से पहले ली पृथ्वी शाॅ से खास सलाह

punjabkesari.in Tuesday, Dec 17, 2019 - 11:02 AM (IST)

बेंगलुरु: भारत की अंडर-19 क्रिकेट टीम के कप्तान प्रियम गर्ग ने खुलासा किया है कि उन्होंने दक्षिण अफ्रीका में 17 जनवरी से नौ फरवरी तक होने वाले अंडर-19 विश्व कप में टीम के खिताब की रक्षा के अभियान की अपनी योजना बनाने और टीम को एकजुट करने पर पूर्व कप्तान पृथ्वी शॉ से सलाह ली।  

PunjabKesari
भारत की अंडर19 टीम के दक्षिण अफ्रीका के लिए रवाना होने से पहले  ने गर्ग के हवाले से कहा, ‘मैंने अब तक विराट सर (भारतीय सीनियर टीम के कप्तान विराट कोहली) से बात नहीं की है, मैंने पृथ्वी से काफी बात की है। उन्होंने मुझे बताया कि आपकी रणनीति, आपकी प्रक्रिया और आपकी टीम की एकजुटता सबसे महत्वपूर्ण है।' उन्होंने कहा, ‘टीम जितनी अधिक एकजुटता की भावना को महसूस करेगी, उतना ही बेहतर प्रदर्शन करेगी। पृथ्वी ने साथ ही कहा कि टीम को पता होना चाहिए कि उसका मजबूत पक्ष क्या है। उन्होंने बताया कि 2018 में भारत की सफलता में टीम की एकजुटता ने अहम भूमिका निभाई। भारत इस टूर्नामेंट की सबसे सफल टीम है और अब तक चार खिताब जीत चुकी है। पिछले टूर्नामेंट में भारत ने फाइनल में आस्ट्रेलिया को आठ विकेट से हराया था और टूर्नामेंट में अजेय रही थी।' 

PunjabKesari
हालांकि गर्ग ने आगे कहा, ‘अच्छी चीज यह है कि हमारी टीम काफी संतुलित है। हमारे पास तेज गेंदबाजी आलराउंडर, स्पिन आलराउंडर, स्तरीय तेज गेंदबाज और बल्लेबाज भी हैं। इसलिए दक्षिण अफ्रीका में ये मुकाबले हमें प्रयोग करने और कुछ संयोजनों को आजमाने का मौका देंगे।' अंडर-19 विश्व कप के 13वें टूर्नामेंट में 16 टीमें हिस्सा ले रही हैं जिन्हें चार ग्रुप में बांटा गया है। भारत को ग्रुप ए में पहली बार क्वालीफाई करने वाले जापान, न्यूजीलैंड और श्रीलंका के साथ रखा गया है। प्रत्येक ग्रुप से शीर्ष दो टीमें सुपर लीग चरण में जगह बनाएंगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

neel

Recommended News

Related News