कोरोना वायरस का असर, एशिया कप से हटी भारतीय तीरंदाजी टीम

punjabkesari.in Thursday, Mar 05, 2020 - 05:04 PM (IST)

कोलकाता : भारतीय तीरंदाजी संघ (एएआई) ने गुरूवार को कोरोना वायरस के डर से बैंकाक में आगामी एशिया कप विश्व रैंकिंग टूर्नामेंट से अपनी टीम को हटाने का फैसला किया। सत्र का शुरूआती पहले चरण का टूर्नामेंट आठ से 15 मार्च तक थाईलैंड की राजधानी में खेला जाना है। पांच महीने के निलंबन से वापसी के बाद भारतीय तीरंदाजी टीम का यह पहला अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट होता।

एएआई के सहायक सचिव गुंजन अबरोल ने विश्व तीरंदाजी महासचिव टॉम डिलेन को लिखा, ‘कोरोना वायरस के कारण मौजूदा चिंताजनक स्थिति की समीक्षा तथा साई व आईओसी, एएआई द्वारा जारी यात्रा संबंधित सलाह के बाद हम अपनी टीम के स्वास्थ्य के बारे में चिंतित हैं और इन मौजूदा परिस्थितियों में कोई जोखिम नहीं ले सकते।' उन्होंने लिखा, ‘इसलिए टीम को सात से 15 मार्च तक बैंकाक में होने वाले एशिया कप पहले चरण के विश्व रैंकिंग तीरंदाजी टूर्नामेंट से टीम को हटाने का फैसला किया जाता है।'

उन्होंने साथ ही लिखा, ‘टीम की सात मार्च को रवानगी के सारे इंतजाम कर दिए गए थे लेकिन दुर्भाग्य से हमें अपनी इच्छा के विरूद्ध यह मुश्किल फैसले करने को बाध्य होना पड़ा।' विश्व तीरंदाजी अधिकारी ने कहा कि टूर्नामेंट का आयोजन होगा, हालांकि थाईलैंड में कोरोना वायरस के कारण एक व्यक्ति की मौत हो चुकी है और जनवरी से अब तक वहां 45 से ज्यादा पाजीटिव मामले सामने आये हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sanjeev

Recommended News

Related News