सुरेश रैना के संन्यास पर CSK के सीईओ का बयान आया सामने

punjabkesari.in Tuesday, Sep 06, 2022 - 03:28 PM (IST)

मुंबई : पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुरेश रैना ने मंगलवार को "क्रिकेट के सभी प्रारूपों" से संन्यास की घोषणा के बाद अपने आईपीएल और घरेलू करियर को समाप्त कर दिया। इसी के साथ ही चेन्नई सुपर किंग्स के सीईओ काशी विश्वनाथन ने कहा कि वे स्टार बल्लेबाज के फैसले का सम्मान करते हैं और उनके उज्जवल भविष्य की कामना करते हैं। 

उन्होंने कहा, सुरेश रैना ने हमें दो दिन पहले अपने फैसले के बारे में बताया कि वह आईपीएल छोड़ रहे हैं और हम उनके फैसले का सम्मान करते हैं और उन्हें शुभकामनाएं देते हैं। वह सीएसके का अभिन्न अंग हैं क्योंकि उन्होंने 10 साल तक सीएसके के लिए बहुत कुछ किया है, उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं दें। इससे पहले 15 अगस्त 2020 को रैना ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की थी। सुरेश रैना चार बार के आईपीएल चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स के भी अभिन्न अंग थे। रैना एमएस धोनी की कप्तानी में 2011 विश्व कप विजेता टीम का हिस्सा थे। रैना आगामी घरेलू सत्र में उत्तर प्रदेश के लिए नहीं खेलेंगे। 

रैना ने अपने संन्यास की घोषणा करने के लिए ट्विटर पर ट्वीट किया, अपने देश और राज्य यूपी का प्रतिनिधित्व करना एक पूर्ण सम्मान की बात है। मैं क्रिकेट के सभी प्रारूपों से अपनी संन्यास की घोषणा करना चाहता हूं। मैं बीसीसीआई, यूपी क्रिकेट को धन्यवाद देना चाहता हूं, चेन्नई सुपर किंग्स, राजीव शुक्ला सर और मेरे सभी प्रशंसकों को उनके समर्थन और मेरी क्षमताओं में अटूट विश्वास के लिए धन्यवाद। 13 साल के अंतरराष्ट्रीय करियर में रैना ने 18 टेस्ट, 226 वनडे और 78 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व किया। 

रैना ने भारत के लिए 226 एकदिवसीय मैचों में 5615 और 78 टी20आई में 1605 रन बनाए। टेस्ट में पदार्पण पर शतक बनाने वाले रैना क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में शतक बनाने वाले पहले भारतीय भी हैं और उनके शतक भारत के बाहर बनाए गए थे। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में खेलते हुए सुरेश रैना ने 205 आईपीएल मैचों में 136.76 की स्ट्राइक रेट से 39 अर्धशतक और एक शतक के साथ 5528 रन बनाए हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News