डिकॉक जानते थे कि जिस दिन उनका बल्ला चला, उनकी पारी अहम होगी : दहिया

punjabkesari.in Thursday, May 19, 2022 - 01:08 PM (IST)

नवी मुंबई : क्विंटन डिकॉक ने यहां इंडियन प्रीमियर लीग में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मैच में नाबाद शतकीय पारी खेलकर पिछले कुछ समय से बड़ा स्कोर नहीं बना पाने की निराशा खत्म की। बुधवार को मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में लखनऊ सुपर जायंट्स के सहायक कोच विजय दहिया ने दक्षिण अफ्रीकी सलामी बल्लेबाज के जश्न के पीछे के संभावित कारण पर बात की। 

उन्होंने कहा, ‘मैं क्विंटन के बारे में बात करूंगा। इस मौजूदा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में कभी उसने रन बनाए, कभी वह ऐसा नहीं कर पाया। जब भी हम अभ्यास करते तो वह हमेशा कहता कि उसे इतना अच्छा कभी महसूस नहीं हुआ तो ऐसा कैसे हो रहा है कि वह रन नहीं बना पा रहा।' दहिया ने कहा, ‘उसने यह भी कहा कि जिस दिन वह ऐसा करेगा, उसकी पारी अहम होगी और उसने आज (बीती रात) ऐसा ही किया। और जिस तरह से उसने 20 ओवर तक बल्लेबाजी की जिसमें कोई भी विकेट नहीं गिरा, वह शानदार था।' 

डिकॉक की 140 रन की नाबाद पारी इस सत्र का सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर भी था। उनकी पारी और कप्तान लोकेश राहुल के नाबाद 68 रन की मदद से लखनऊ की टीम ने बिना विकेट गंवाये 210 रन का स्कोर बनाया और दो रन से जीत दर्ज कर प्लेऑफ में अपना स्थान भी पक्का किया। दहिया ने राहुल की भी प्रशंसा की और कहा कि कप्तान ने हमेशा जिम्मेदारी ली है। 

उन्होंने कहा, ‘अगर कप्तान कुछ कहता है और उसे करता भी है तो इससे टीम के लिए अच्छे मानदंड स्थापित होते हैं। इस पूरे सत्र में जिस तरह से राहुल ने बल्लेबाजी की है, वह शानदार रहा है। वह हमेशा ही अच्छी लय में रहा है और वह जिम्मेदारी लेकर खेला है।' उन्होंने कोलकाता की टीम के बल्लेबाजों की भी प्रशंसा की जो मैच अंत तक ले गये और उन्होंने इसे सत्र का सर्वश्रेष्ठ मैच भी करार दिया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News