T20 WC 2022 : जिस भारतीय दिग्गज से थी उम्मीदें, वो अभी तक 1 छक्का भी नहीं लगा सका

punjabkesari.in Saturday, Nov 05, 2022 - 09:39 PM (IST)

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम को आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 में जिस दिग्गज से बड़े प्रदर्शन की उम्मीद थी, वो फिलहाल शांत दिखा है। हैरान कर देने वाली बात यह है कि उनके बल्ले से अभी तक एक भी छक्का नहीं निकला। जी हां...हम बात कर रहे हैं दिनेश कार्तिक की जो लंबे समय से भारतीय टीम के लिए खेल रहे हैं। कार्तिक इससे पहले दो टी20 वर्ल्ड कप में हिस्सा चुके हैं और इस साल का वर्ल्ड कप उनके ओवरऑल करियर का तीसरा टी20 वर्ल्ड कप है। लेकिन उनके बल्ले से अभी तक कोई छक्का नहीं आया है।

PunjabKesari

अभी तक नहीं लगा पाए छक्का
पहला T20 वर्ल्ड कप 2007 में आयोजित किया था। तब कार्तिक विश्व कप विजेता टीम का हिस्सा थे, लेकिन कुछ खास नहीं कर पाए। इसके अलावा वह 2010 में हुए टी20 वर्ल्ड कप में भी टीम का हिस्सा थे और अपनी छाप छोड़ने में नाकाम रहे। इस साल के टी20 वर्ल्ड कप में भी कार्तिक का बल्ला खामोश रहा है। 2007 के टी20 वर्ल्ड कप में कार्तिक ने कुल 4 मैच खेले। इस दाैरान उन्होंने 9.33 की औसत से 28 रन बनाए। 2010 वर्ल्ड कप में कार्तिक को कुल 2 मैच खेलने का मौका मिला। इन मैचों में उन्होंने 14.50 की औसत से 29 रन बटोरे, लेकिन छक्का नहीं लगा सके। 
PunjabKesari

उन्होंने इस साल के विश्व कप में अब तक 4 मैच खेले हैं और सिर्फ 4.66 की औसत से बिना कोई छक्का लगाए 14 रन बनाए हैं। इस तरह कार्तिक ने अब तक टी20 फॉर्मेट में कुल 10 वर्ल्ड कप मैच खेले हैं और एक भी छक्का नहीं लगाया है। टूर्नामेंट में कार्तिक के छक्कों को देखने के लिए फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

PunjabKesari

37 साल की उम्र में की थी धमाकेदार वापसी
गाैर हो कि वर्ल्ड कप से पहले कार्तिक ने टीम के लिए कई मैचों में फिनिशर की भूमिका निभाई और टीम को जीत तक पहुंचाया। हालांकि, विश्व कप की शुरुआत के बाद उनकी फॉर्म पूरी तरह से खराब होती दिख रही है। कार्तिक ने इस साल आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स के लिए शानदार प्रदर्शन किया था और 37 साल की उम्र में भारतीय टीम में धमाकेदार वापसी की थी। उन्होंने ऋषभ पंत की जगह लेने में सफलता पाई। साथ ही माैजूदा वर्ल्ड में इनके कारण ही पंत प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं हो पाए। लेकिन अब कार्तिक के प्रदर्शन में कोई सुधार नहीं हुआ तो ऋषभ पंत के प्लेइंग इलेवन में फिर से शामिल होने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News