WTC Final के अंतिम दिन तक पहुंचना रोमांचक, रिजर्व डे पर तीनों परिणाम संभव : टिम साउदी

punjabkesari.in Wednesday, Jun 23, 2021 - 01:23 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : बारिश के कारण दो दिन धुल जाने की वजह से भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जा रहा विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल मैच रोमांचक मोड़ पर पहुंच गया है। न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी ने कहा कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के अंतिम दिन पहुंचना रोमांचक है और तीनों परिणाम संभव हैं। साउथी ने कहा कि ऐतिहासिक टेस्ट मैच के अंतिम दिन न्यूजीलैंड को 'उच्च गुणवत्ता' वाली भारतीय बल्लेबाजी लाइन-अप के खिलाफ अपना काम खत्म करना होगा।

ये भी पढ़ें : WTC Final : क्या रिजर्व डे पर बारिश बिगाड़ेगी खेल, जानें कैसा रहेगा साउथेम्प्टन का मौसम

 

टिम साउथी ने कहा कि न्यूजीलैंड ने किसी विशेष लक्ष्य के बारे में ज्यादा नहीं सोचा है और कहा कि बुधवार को पहले या दो घंटे तय करेंगे कि डब्ल्यूटीसी फाइनल निर्णायक रूप से किस दिशा में जाएगा। उन्होंने कहा, लेकिन हां, टेस्ट मैच का अंतिम दिन समाप्त होना रोमांचक है, जिसके तीन परिणाम अभी भी संभव हैं। साउथी ने कहा, यह एक गुणवत्ता वाली भारतीय बल्लेबाजी इकाई है जिसमें उनके दो सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज क्रीज पर हैं। हमें भारतीय बल्लेबाजी के खिलाफ अपने खेल में शीर्ष पर रहना होगा। पहले एक या दो घंटे महत्वपूर्ण होने जा रहे हैं जो तय करेगा कि प्रत्येक पक्ष दिन को कैसे सेट करता है। 

न्यूजीलैंड के इस तेज गेंदबाज ने कप्तान केन विलियमसन द्वारा टीम को पांचवें दिन मुश्किल से निकालने के लिए प्रशंसा भी की। जब न्यूजीलैंड अपनी पहली पारी में परेशानी में था तो विलियमसन ने 177 गेंदों में सिर्फ 49 रन बनाए 249 रन बनाने में अहम भुमिका निभाई। साउथी ने कहा, वह (विलियमसन) एक क्लास प्लेयर है और उसके पास बहुत ही मजबूत डिफेंस है, जिस पर उसे पूरा भरोसा था और जैसा कि मैं कहता हूं भारतीय तेज आक्रमण के खिलाफ यह एक कड़ी परीक्षा का समय था।

उन्होंने कहा, हम कुछ और प्राप्त करना चाहते थे, 50 से अधिक की बढ़त प्राप्त करना चाहते थे, लेकिन मुझे लगता है कि भारतीय पक्ष गेंद के साथ उत्कृष्ट था और दिन की शुरुआत में ही हमें दबाव में डाल दिया। इसलिए हमारे लिए अंत में 30 रन की बढ़त हासिल करना अच्छा रहा। 

Sports

गौर हो कि यदि फाइनल ड्रॉ के रूप में समाप्त होता है तो डब्ल्यूटीसी खिताब और विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की ट्रॉफी भारत और न्यूजीलैंड द्वारा साझा की जाएगी। इसी के साथ ही दोनों टीमें पुरस्कार राशि भी साझा करेंगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News