11 साल बाद पाकिस्तानी क्रिकेटर ने टेस्ट में ठोका शतक, 14 चौकों की मदद से बनाए 102 रन

punjabkesari.in Wednesday, Dec 30, 2020 - 12:00 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : न्यूजीलैंड के खिलाफ माउंट मौंगानुई में खेले गए दो मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट में पाकिस्तान के बल्लेबाज फवाद आलम ने शतक ठोका है। उन्होंने 11 साल के लम्बे अंतराल के बाद टेस्ट में शतक लगाया है। हालांकि इस शतक के बावजूद टीम जीत नहीं पाई और 101 रन से हार का सामना करना पड़ा। 

PunjabKesari

फवाद ने 269 गेंदों का सामना करते हुए 14 चौकों की मदद से 102 रन बनाते हुए टेस्ट में अपना दूसरा शतक पूरा किया। इससे पहले फवाद ने साल 2009 में श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट में डेब्यू करते हुए दूसरी पारी में शतक ठोका था। उस दौरान फवाद ने 168 रन बनाए थे। 

नवंबर 2009 में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलने के बाद उन्हें ड्रॉप कर दिया गया और 11 साल बाद टेस्ट टीम में वापसी हुई। टेस्ट में वापसी के बाद उन्होंने अगस्त में इंग्लैंड के खिलाफ कमबैक किया और जीरो पर आउट हो गए थे जबकि इंग्लैंड के खिलाफ 2 टेस्ट मैचों में महज 21 रन ही बना सके थे। 

PunjabKesari

न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट में मिलने के बाद पहली पारी में 9 रन पर आउट होने वाले फवाद ने दूसरी पारी में शानदार बल्लेबाजी की और जबर्दस्त धैर्य का परिचय देते हुए टेस्ट क्रिकेट में अपना दूसरा शतक ठोक दिया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sanjeev

Recommended News

Related News