फीफा विश्व कप : मैक्सिको 44 साल बाद नॉकआउट मुकाबलों में नहीं, सऊदी अरब को हराने के बावजूद बाहर

punjabkesari.in Thursday, Dec 01, 2022 - 11:24 AM (IST)

लुसैल : हेनरी मार्टिन और लुई शावेज के गोल की बदौलत भले ही मैक्सिको ने बुधवार रात को फीफा विश्व कप मैच में सऊदी अरब को 2-1 से हरा दिया हो लेकिन यह जीत उसे नॉकआउट दौर में पहुंचाने के लिए नाकाफी रही। ऐसा अर्जेंटीना की पोलैंड पर 2-0 की जीत के कारण हुआ जिससे नॉकआउट में पहुंचने का फैसला गोल अंतर से हुआ। 

मैक्सिको की टीम 1978 के बाद पहली बार अपने ग्रुप सी से अगले दौर में पहुंचने में विफल रही। ग्रुप सी से अर्जेंटीना और पोलैंड अगले दौर में पहुंची। मैक्सिको की टीम पिछले सात विश्व कप के राउंड 16 में पहुंची थी। उसके लिए मार्टिन ने 48वें मिनट में पहला गोल किया और शावेज ने चार मिनट बाद फ्री किक पर दूसरा गोल किया। शावेज काफी निराश थे, उन्होंने कहा, ‘हमारे पास क्वालीफाई करने का मौका था, लेकिन हम ऐसा नहीं कर सके।' 

मैक्सिको ने अंतिम 20 मिनट में एक और गोल करने का भरसक प्रयत्न किया जिसमें उरीयल एंटुना का 87वें मिनट में किया गया प्रयास ऑफसाइड करार कर दिया गया। लेकिन टीम एक और गोल नहीं कर पाई। मैक्सिको के अनुभवी गोलकीपर गुईलेर्मो ओचोआ अपना पांचवां विश्व कप खेल रहे थे, उन्होंने कहा, ‘हमे एक और गोल की जरूरत थी। नहीं जानता कि मैच के अंत में क्या हुआ। हमारा उद्देश्य तीन या चार गोल करने का था। यह शर्मनाक है।' अर्जेंटीना को शुरूआती मैच में 1-2 से हराकर उलटफेर करने वाली सऊदी अरब के लिये सलीम अल्दावसारी ने दूसरे हाफ के ‘स्टापेज टाइम' में गोल किया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News