पाकिस्तान दौरे के साथ इंग्लैंड के खिलाड़ियों की IPL में उपलब्धता पर फ्रेंचाइजियों का ध्यान

punjabkesari.in Friday, Aug 13, 2021 - 03:35 PM (IST)

नई दिल्ली : इंग्लैंड के आगामी पाकिस्तान दौरे और शेष आईपीएल 2021 सत्र में टकराव के संकेत को लेकर अब आईपीएल फ्रेंचाइजियों का ध्यान इंग्लैंड के खिलाड़ियों की टूर्नामेंट में उपलब्धता पर है। आईपीएल 2021 में इंग्लैंड के 14 खिलाड़ी शामिल हैं, लेकिन इस सूची में चोटों के काफी मामले हैं। 

समझा जाता है कि इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) की तरह भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) दोनों के प्रति प्रतिबद्धता का सम्मान करेगा। दरअसल न्यूजीलैंड क्रिकेट ने कुछ दिनों पहले आगामी पाकिस्तान दौरे और आईपीएल 2021 की तारीखों में टकराव की स्थिति के मद्देनजर एक अलग टीम को पाकिस्तान भेजने का फैसला किया था और आईपीएल में शामिल खिलाड़यिों को राष्ट्रीय ड्यूटी से छूट दी थी। 

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने गुरुवार को एक बयान में जोर देकर कहा कि इंग्लैंड की पुरुष टीम के पाकिस्तान दौरे में कोई बदलाव नहीं है। वह अक्टूबर में दो टी-20 मैच खेलेगी। वहीं आईपीएल फ्रेंचाइजियों ने यह दोहराया है कि पाकिस्तान दौरे के लिए अंग्रेजी खिलाड़ियों को रिलीज किया जाएगा या नहीं इसको लेकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोडर् (बीसीसीआई) या ईसीबी की ओर से उनके पास कोई जानकारी नहीं है। 

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच दो टी-20 मैच संभावित रूप से 12 और 14 अक्टूबर को खेले जाने हैं, ठीक इसी समय आईपीएल के प्ले-ऑफ मुकाबले होने हैं, जबकि फाइनल 15 अक्टूबर को है। पीसीबी के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, ‘इंग्लैंड की पुरुष और महिला टीम एक साथ पाकिस्तान आएंगी और यहां डबल हेडर टी-20 मुकाबले खेले जाएंगे, जिसके बाद इंग्लैंड और पाकिस्तान की पुरुष टीम टी-20 विश्व कप के लिए दुबई के लिए रवाना होगी, जबकि इंग्लैंड की महिला टीम वनडे सीरीज के लिए यहीं रहेगी।' 

उल्लेखनीय है कि पीसीबी का यह स्पष्टीकरण अक्टूबर में इंग्लैंड के बंगलादेश के सफेद गेंद दौरे के रद्द होने के बाद आया है। इंग्लैंड के दो प्रमुख खिलाड़यिों वाली चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) काशी विश्वनाथन ने एक बयान में कहा, ‘आईपीएल फ्रेंचाइजियों ने जोर देकर कहा है कि उन्हें पाकिस्तान दौरे में हिस्सा लेने वाले अपने खिलाड़यिों के जल्दी रिलीज होने की कोई सूचना नहीं है। हमने सभी संबंधित अधिकारियों के साथ बातचीत की है और हमारे खिलाड़ी अंत तक उपलब्ध हैं।' 

एक अन्य फ्रेंचाइजी जिसके दल में भी इंग्लैंड के दो खिलाड़ी हैं, ने भी यही कहा है। दरअसल भ्रम की स्थिति ईसीबी के एक अधिकारी के बयान के बाद बनी है, जिसमें उन्होंने कहा कि ईसीबी आईपीएल के लिए अंग्रेजी खिलाड़यिों को रिलीज करने के साथ-साथ पाकिस्तान बोडर् के प्रति प्रतिबद्धता का सम्मान करने की भी योजना बना रहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News