रोहित-बुमराह के बाद गांगुली भी कोहली के बचाव में आगे आए, कहा- यह सबके साथ हुआ है

punjabkesari.in Thursday, Jul 14, 2022 - 11:28 AM (IST)

लंदन : भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली लम्बे समय से खराब दौर से गुजर रहे हैं और कमर की चोट ने मामला और खराब कर दिया है। इस 33 वर्षीय धमाकेदार बल्लेबाज का आखिरी अंतरराष्ट्रीय शतक 2019 में आया था। वहीं हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट और टी20 इंटरनेशनल श्रृंखला में उनका निराशाजनक प्रदर्शन जारी रहा और वह एजबेस्टन टेस्ट में केवल 11 और 20 रन बना सके जबकि टी20 में अपनी दो पारियों में केवल 12 रन बनाए। 

विराट कोहली के खराब फॉर्म की भारी आलोचना हुई है और कुछ पूर्व क्रिकेटरों जैसे कि कपिल देव और वेंकटेश प्रसाद ने टी20 टीम में उनकी जगह पर सवाल उठाया है। हालांकि विफलताओं के बावजूद कप्तान रोहिल शर्मा और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने उनका साथ दिया और एक्सपर्ट्स को खरी-खोटी भी सुनाई। अब बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने भी कोहली का समर्थन किया है। 

गांगुली ने कहा, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उसे मिले नंबरों को देखें जो क्षमता और गुणवत्ता के बिना नहीं होता है। हां, उसका कठिन समय चल रहा है और वह जानता है। वह खुद एक महान खिलाड़ी रहा है। वह खुद जानता है कि अपने मानक अच्छे नहीं रहे हैं। मैं देखता हूं कि वह वापसी करेगा। उन्होंने कहा, लेकिन उसे अपना रास्ता खोजना होगा और सफल बनना होगा, जो वह पिछले 12-13 वर्षों या उससे अधिक समय से कर रहा है और केवल विराट कोहली ही ऐसा कर सकते हैं। 

बीसीसीआई अध्यक्ष ने कहा, ये चीजें खेल में होंगी। यह सबके साथ हुआ है। यह सचिन के साथ हुआ है, यह राहुल के साथ हुआ है, यह मेरे साथ हुआ है, यह कोहली के साथ हुआ है। यह भविष्य के खिलाड़ियों के साथ होने जा रहा है। यह खेल का हिस्सा है और मुझे लगता है कि एक खिलाड़ी के रूप में आपको बस सुनने की जरूरत है, इसके बारे में जागरूक रहें और बस अपना खेल खेलें। विराट कोहली को प्रदर्शन करना होगा और अपने स्कोरिंग तरीके से वापस आना होगा या उन्हें ऑस्ट्रेलिया में आगामी 16 अक्टूबर से शुरू होने वाले आईसीसी टी 20 विश्व कप 2022 के लिए भारतीय टीम में जगह बनाना मुश्किल हो सकता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News