गिल या राहुल? टेस्ट में रोहित के साथ कौन करेग ओपनिंग, इरफान पठान ने दिया जवाब

punjabkesari.in Friday, Feb 03, 2023 - 08:18 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: भारतीय टीम के युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने हाल ही में तीनों फॉर्मेट में अपनी जबरदस्त बल्लेबाजी के प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया है। खासकर सीमित ओवर क्रिकेट में उन्होंने अपनी तूफानी पारियों से सभी को चौंका दिया है। गिल ने अपने आखिरी मुकाबले में न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 मैच में 12 चौके और 7 छक्कों की मदद से नाबाद 126 रनों की पारी खेली। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 200 का था। वहीं, उनकी फॉर्म को देखते हुए विशेषज्ञ यह अंदाजा लगा रहे हैं कि गिल को आगामी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अनुभवी सलामी बल्लेबाज केएल राहुल से आगे ओपनिंग का मौका मिल सकता है।

भारत के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान ने भी गिल के हालिया प्रदर्शन की तारीफ की है। हालांकि, उन्होंने राहुल से आगे गिल को टेस्ट में ओपनिंग करवाने के सुझाव को नाकार दिया है। उन्हें लगता है कि गिल की सफेद गेंद क्रिकेट की फॉर्म को देखते हुए, उन्हें केएल राहुल से आगे मौका देने पर विचार नहीं करना चाहिए। 

 

PunjabKesari

एक टीवी शो में पठान से सवाल किया गया कि क्या गिल ने तीनों फॉर्मेट में अपनी जगह पक्की कर ली है? जिसके जवाब में इरफान ने कहा, "तीनों फॉर्मेट में नहीं, बल्कि दो फॉर्मेट में। न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 शतक जड़कर उन्होंन टी20 में जगह पक्की कर ली और वनडे में उन्होंने पहले ही अपनी जगह पक्की कर ली है।

इरफान ने आगे कहा, "यदि आप टेस्ट मैचों के बारे में बात करते हैं, तो आपके पास दो सलामी बल्लेबाज हैं, जिन्होंने कठिन परिस्थितियों में रन बनाए हैं। उन्होंने इंग्लैंड में रन बनाए हैं और वहां भारत के लिए मैच जीते हैं। वे केएल राहुल और रोहित शर्मा हैं। इसलिए, अचानक शुभमन गिल ने अगर टी20 में रन बनाए हैं तो आप इन दोनों बल्लेबाजों को हटने के लिए नहीं कह सकते हैं । आपको स्थिरता की आवश्यकता है, लेकिन आगे जाकर, मुझे कोई संदेह नहीं है कि गिल तीनों फॉर्मेट के खिलाड़ी बनेंगे। वह तेज गेंदबाजी के खिलाफ एक अच्छे खिलाड़ी हैं और निश्चित रूप से आने वाले समय में एक नेतृत्वकर्ता बनने वाले हैं। "


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News