सूर्यकुमार की एबी डिविलियर्स से हुई तुलना, स्मिथ बोले- वो मैच में ऊर्जा लाता है

punjabkesari.in Tuesday, Dec 06, 2022 - 06:58 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ ने भारत के विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव की तुलना एबी डिविलियर्स से की है। स्मिथ भी डिविलियर्स की खूबियों से अच्छी तरह से परिचित रहे हैं। ऐसे में उन्होंने कहा कि सूर्यकुमार में भी वो गुण हैं जो डिविलियर्स में रहे।

स्मिथ ने इंडिया टुडे से बात करते हुए कहा, "मैंने कुछ समय के लिए सूर्यकुमार यादव को देखा है। मुझे आईपीएल के दौरान कमेंट्री करते हुए उसे देखने का सौभाग्य मिला है। वह हर साल आगे बढ़ता गया। आप देख सकते थे कि उसके पास प्रतिभा थी। यह लगभग एबी को कई तरह से देखने जैसा था। आप सोच को प्रतिभा और क्षमता के समान स्तर पर लाना शुरू करें। सूर्यकुमार यादव जैसे खिलाड़ियों का आगे आना बहुत अच्छा है। जो खास बात है वो यह है कि वो मैच में ऊर्जा लाते हैं। हर कोई एक खिलाड़ी को देखने के लिए टीवी की ओर मुड़ता है। यह भारतीय क्रिकेट के लिए रोमांचक पल हैं।"

PunjabKesari

ICC T20I रैंकिंग में नंबर 1 बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने इस साल 31 T20I में दो शतकों के साथ 187.43 की स्ट्राइक रेट से 1164 रन बनाए हैं। T20I में दाएं हाथ के इस खिलाड़ी के कारनामे ऐसे रहे हैं कि भारतीय टीम प्रबंधन भी उसे रेड-बॉल क्रिकेट में आज़माने पर विचार कर रहा है।

चर्चा का एक और बड़ा विषय भारतीय क्रिकेट में विभाजित कप्तानी का विचार रहा है। हार्दिक पांड्या रोहित शर्मा की जगह टी20I की कमान संभालने की दौड़ में सबसे आगे हैं। इस बारे में पूछे जाने पर स्मिथ ने किसी का पक्ष नहीं लेने का फैसला किया। स्मिथ ने कहा, "भारतीय क्रिकेट के बारे में बात यह है कि इस समय उनके पास कितनी प्रतिभा है। रोहित ने लंबे समय तक विराट के पीछे इंतजार किया और गुजरात के साथ हार्दिक स्पष्ट रूप से शानदार थे। अभी भारतीय क्रिकेट यह पता लगाएगा कि भविष्य में उन्हें आगे ले जाने के लिए वह सही व्यक्ति कौन है।''


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Related News

Recommended News