ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट: BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने किया शुभंकर ‘पिंकू-टिंकू'' का अनावरण

punjabkesari.in Monday, Nov 18, 2019 - 12:39 PM (IST)

कोलकाता: भारत के पहले दिन-रात्रि टेस्ट की उलटी गिनती शुरू हो गई है और रविवार को यहां बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने इस मैच के आधिकारिक शुभंकर ‘पिंकू-टिंकू' को अनावरण किया। गांगुली ने ईडन गार्डन्स पर मैच की टिकट और शुभंकर के साथ तस्वीरें खिंचवाईं। 

PunjabKesari
ईडन गार्डन्स पर इस मौके पर एक विशाल गुलाबी गुब्बारा भी उड़ाया गया जो भारत और बांग्लादेश के बीच एतिहासिक टेस्ट के अंत तक आसमान में लहराता दिखेता। शहर के महत्वपूर्ण स्थलों शाहिद मीनार, सबसे ऊंची इमारत ‘42' और कोलकाता नगर निगम के कुछ पार्क भी गुलाबी लाइटों से जगमगाएंगे। हुगली नदी में जगमगाती गुलाबी गेंद वाली नाव को भी देखा गया। यह मैच के दिन 22 नवंबर तक प्रत्येक शाम एतिहासिक हावड़ा ब्रिज और विद्यासागर सेतु के बीच चलेगी। 

PunjabKesari
टाटा स्टील बिल्डिंग की 20 नवंबर से ‘थ्री डी मैपिंग' की जाएगी जबकि मिएजर्स क्लब पहले ही रात में गुलाबी रंग में जगमगा रहा है और अन्य कुछ इमारतों के भी ऐसा करने की उम्मीद है। बंगाल क्रिकेट संघ ने बयान में कहा कि लोगों के बीच इस मैच को लेकर जागरूकता के लिए शहर में एक दर्जन होर्डिंग, छह एलईडी बोर्ड लगाने के अलावा सोमवार से ब्रांडेड बसें भी दिखेंगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

neel

Recommended News

Related News