कमलेश नागरकोटी बोले- पैट कमिंस कैसे उभरे चोटों से, मिलकर जानना चाहता हूं

punjabkesari.in Wednesday, Sep 02, 2020 - 06:13 PM (IST)

नई दिल्ली : कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के तेज गेंदबाज कमलेश नागरकोटी ऑस्ट्रेलिया के सीमर पैट कमिंस से यह जानने के लिए उत्सुक हैं कि उन्होंने अपनी चोटों को कैसे संभाला और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सफल वापसी की। नागरकोटी को चोटों ने परेशान किया हुआ है। वह केकेआर के साथ 2018 की नीलामी में ही जुड़ गए थे लेकिन टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले ही उन्हें चोट लग गई थी। 

नागरकोटी ने केकेआर के अधिकारी को बताया- बेशक, लंबे समय से चोटें से जूझ रहा है। इसलिए, मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि उन 3-4 सालों के दौरान उनकी क्या मानसिकता थी, उन्होंने खुद को कैसे प्रेरित किया और कैसे खुद को तैयार किया। युवा खिलाड़ी ने आगे बताया कि चोटों को कम करने के लिए उन्होंने कैसे नई गेंदबाजी शैली को अपनाया।

नगरकोटी ने कहा- मैंने अपने कोच सुरेंद्र सर और केकेआर के गेंदबाजी कोच ओमकार सालवी सर से सलाह लेने के बाद अपनी गेंदबाजी में कुछ पहलुओं को बदल दिया है। उन्होंने चोटों को कम करने के बारे में कुछ बिंदुओं को साझा किया। मैं नियमित रूप से उन पर काम कर रहा हूं और वे काफी फायदेमंद रहे हैं। 

नागरकोटी ने कहा- मुझे यह महसूस करने के लिए कभी नहीं बनाया गया है कि मैं एक बाहरी व्यक्ति हूं। टीम में सभी ने मुझे ऐसा महसूस कराया जैसे मैं घर पर हूं। मुझे याद है कि मुझे सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ केकेआर परिवार के बाकी हिस्सों के साथ मैच देखने के लिए आमंत्रित किया गया था। विशेष रूप से लोग आपको चोटों की चपेट में आने पर ज्यादा परेशान नहीं करते हैं या तब भी संपर्क में रहते हैं। लेकिन टीम केकेआर ने वास्तव में मेरा अच्छी तरह से ख्याल रखा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jasmeet

Recommended News

Related News