शुबमन गिल की जगह अभी पक्की नहीं, इन तीनों में से 2 निश्चित रूप से करेंगे ओपनिंग

punjabkesari.in Friday, Jan 20, 2023 - 08:02 PM (IST)

स्पोर्टस् डैस्क : जी हां...शुबमन गिल की जगह अभी पक्की नहीं, 3 में से 2 निश्चित रूप से भारतीय टीम के लिए विश्व कप में ओपनिंग करेंगे। वो काैन होंगे, अभी कहा नहीं जा सकता। ऐसा मानना है भारत के पूर्व बल्लेबाजी कोच संजय बांगर का। बांगर का कहना है कि उन्हें यकीन नहीं है कि शुभमन गिल ने अक्टूबर में होने वाले आगामी 50 ओवर के विश्व कप के लिए टीम इंडिया के लिए ओपनिंग स्पॉट को सील कर दिया है। गिल के दोहरे शतक से भारत ने हैदराबाद में न्यूजीलैंड को 12 रन से हराया।

स्टार स्पोर्ट्स के साथ बात करते हुए, बांगड़ ने कहा कि ईशान किशन ने गिल के समान ही उपलब्धि हासिल की है, यही वजह है कि उन्हें यकीन नहीं है कि शुबमन गिल की जगह पक्की है या नहीं। बांगड़ ने कहा. “मैं अभी तक निश्चित नहीं हूं क्योंकि जाहिर तौर पर एक बल्लेबाज (ईशान किशन) है जो बाएं हाथ का बल्लेबाज है जिसने हाल ही में यह कारनामा किया है। आयु वर्ग की श्रेणी में फिर से बहुत समान है, वह 24 वर्ष का है और शुभमन 23 वर्ष का है।”

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि भारतीय क्रिकेट के लिए इस तरह के प्रतिभाशाली खिलाड़ियों का होना बहुत अच्छी बात है, साथ ही भारत को विश्व कप के दौरान अपनी जोड़ी के लिए रोहित शर्मा के साथ इन दो सलामी बल्लेबाजों में से किसी एक को चुनना होगा। बांगड़ ने कहा, "भारतीय क्रिकेट के लिए यह बहुत अच्छी बात है कि यह आपके विकल्पों को कम कर देता है, शायद अब उन तीनों में से दो निश्चित रूप से 50 ओवर के विश्व कप में भारतीय टीम के लिए ओपनिंग करेंगे।" 

वहीं भारत के पूर्व बल्लेबाज संजय मांजरेकर ने भी इस बहस पर तंज कसते हुए कहा कि विश्व कप से पहले कुछ भी हो सकता है क्योंकि आईपीएल और इससे पहले लगभग 20 एकदिवसीय मैच निर्धारित हैं। उनका कहना है, "मुझे पता है कि बांगड़ ऐसा क्यों सोच रहे हैं क्योंकि वह अंत में विश्व कप टीम को देख रहे हैं और उसके लिए थोड़ा समय है। उससे पहले एक आईपीएल होने जा रहा है, उससे पहले लगभग 20 एकदिवसीय मैच हैं, इसलिए कौन जानता है कि क्या हो सकता है।”

मांजरेकर ने कहा कि दोहरा शतक लगाने के बाद किशन को ड्रॉप किया गया और गिल के साथ भी ऐसा ही हो सकता है। मांजरेकर ने कहा, "ईशान किशन को दोहरे शतक के बाद बाहर कर दिया गया था, इसलिए चीजें हो सकती हैं, लेकिन शुभमन गिल के सलामी बल्लेबाज होने के बारे में थोड़ा अधिक दावेदार हैं।"


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News