आई एम साइना हसबैंड : धोनी से मिले बैडमिंटन प्लेयर पारुपल्ली कश्यप, मिला यह जवाब

punjabkesari.in Sunday, Jul 14, 2024 - 03:55 PM (IST)

खेल डैस्क : अनंत अंबानी वेडिंग समारोह में विशेष तौर पर पहुंचे भारतीय बैडमिंटन स्टार पारुपल्ली कश्यप ने भारतीय पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के साथ अपनी हालिया मुलाकात का एक किस्सा शेयर किया है। कश्यप, जो राष्ट्रमंडल खेलों के पूर्व स्वर्ण पदक विजेता हैं, ने पूर्व विश्व नंबर एक साइना नेहवाल से शादी की है। हाल ही में एक पॉडकास्ट पर उपस्थिति के दौरान, कश्यप ने खुलासा किया कि उन्हें एक शादी में धोनी से मिलने का अवसर मिला था। 37 वर्षीय ने सुझाव दिया कि चूंकि हर कोई बैडमिंटन का अनुसरण नहीं करता है, इसलिए उन्होंने धोनी से अपना परिचय साइना के पति के रूप में कराया। हालांकि कश्यप ने खुलासा किया कि उनसे मिलने पर धोनी की प्रतिक्रिया कुछ ऐसी थी जिसकी उन्हें उम्मीद नहीं थी।

 

Saina Nehwal, Badminton player Parupalli Kashyap, MS Dhoni, Anant Ambani wedding, साइना नेहवाल, बैडमिंटन खिलाड़ी पारुपल्ली कश्यप, एमएस धोनी, अनंत अंबानी की शादी


कश्यप ने याद किया कि धोनी, जो उन्हें उनके पेशे से पहचानते थे, ने उनसे अपने साथियों में से एक की तरह बात की थी। कश्यप ने एक पॉडकास्ट पर कहा कि मैं हाल ही में एक शादी में धोनी से मिला। मैंने अपना परिचय साइना के पति के रूप में दिया। मुझे लगा कि मैं यहां साइना का प्लस वन हूं, इसलिए खेल को देखने वाले कुछ लोग मुझे पहचान सकते हैं। मैं क्रिकेट और धोनी का प्रशंसक हूं। इसलिए, जब मैं उनसे मिला, तो उन्होंने मुझसे कहा- पता है भाई, मैं बैडमिंटन खेलता हूं। मुझे पता है कि तुम कौन हो और तुम्हें यह बताने की जरूरत नहीं है कि तुम साइना के पति हो। उन्होंने मुझसे एक दोस्त की तरह बात की, जैसे कि मैं उनकी टीम का साथी हूं।


बता दें कि कश्यप 2012 में सरकार द्वारा अर्जुन पुरस्कार हासिल कर चुके हैं। वह ओलंपिक में क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाले पहले भारतीय पुरुष बैडमिंटन खिलाड़ी भी हैं। उन्होंने 2014 ग्लासगो राष्ट्रमंडल खेलों में पुरुष एकल में स्वर्ण पदक भी जीता।
वहीं, धोनी ने डेढ़ दशक की अवधि में 350 एकदिवसीय मैच खेले और 50.58 की औसत से 10,773 रन बनाए। टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने 90 मैचों में 5000 रन बनाए है। वह भारत को तीन आईसीसी ट्रॉफी दिला चुके हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News