छह भारतीय खिलाड़ियों को WBBL में मिला अनुबंध, हरमनप्रीत कौर को नहीं मिला खरीदार

punjabkesari.in Sunday, Sep 01, 2024 - 06:49 PM (IST)

सिडनी : भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर को ऑस्ट्रेलिया में खेली जाने वाली वींमस बिश बैश लीग (डब्ल्यूबीबीएल) के आगामी सत्र में किसी भी टीम से कोई अनुबंध नहीं मिला है। हरमनप्रीत की पुरानी टीम मेलबर्न रेनेगेड्स के पास उन्हें खरीदने का अवसर था लेकिन उन्होंने हरमनप्रीत का चयन नहीं किया। लीग के आगामी सत्र में जेमिमाह रॉड्रिग्स, दीप्ति शर्मा सहित कुल छह भारतीय खिलाड़ी भाग लेगी। 

डब्ल्यूबीबीएल ड्राफ्ट में कुल 5 भारतीय खिलाड़यिों को चुना गया है। रॉड्रिग्स को ब्रिस्बेन हीट ने अपनी टीम में शामिल किया जबकि दीप्ति को मेलबर्न स्टार्स ने अपने साथ जोड़ा। रॉड्रिग्स और दीप्ति दोनों को उनकी टीमों ने प्लेटिनम राउंड में खरीदा किया। 

दूसरे राउंड में शिखा पांडे को ब्रिस्बेन हीट ने अपने 15वें पिक खिलाड़ी के तौर पर ड्राफ़्ट कर लिया। रॉड्रिग्स और शिखा दोनों ही डब्ल्यूपीएल (दिल्ली कैपिटल्स) और डब्ल्यूसीपीएल (ट्रिनबैगो नाइट राइडर्स) की टीम मेट जेस जॉनासन के साथ खेलती नज़र आएंगी। जबकि दीप्ति मेलबर्न स्टार्स की कप्तान मेग लानिंग के साथ हाल ही में हुए द हंड्रेड में लंदन स्पिरिट का हिस्सा थीं। 

वहीं तीसरे राउंड में पर्थ स्कॉर्चर्स ने दयालन हेमलता को अपने दल में शामिल कर लिया। वहीं इसी राउंड में विकेटकीपर यास्तिका भाटिया को मेलबर्न स्टार्स ने अपने दल में शामिल किया। डब्ल्यूपीएल में हेमलता और बेथ मूनी गुजरात जायंट्स का हिस्सा हैं और डब्ल्यूबीबीएल के आगामी सीजन में भी यह दोनों एक ही टीम (पर्थ स्कॉर्चर्स) के लिए खेलती नजर आएंगी। 

भारतीय सलामी बल्लेबाज स्मृति मांधना को एडिलेड स्ट्राइकर्स ने प्री सत्र ड्राफ्ट में ही अपने दल में शामिल कर लिया था। स्ट्राइकर्स मांधना की चौथी लीग टीम होगी। इससे पहले वह ब्रिस्बेन हीट, सिडनी थंडर और होबाटर् हरिकेंस का हिस्सा रह चुकी हैं। लीग के किसी भी सत्र में यह पहली बार होगा जब छह भारतीय खिलाड़ी एक साथ यह टूर्नामेंट खेलती नजर आएंगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News