अगर भारत को समस्या है तो हमें भी इंडिया में विश्व कप के दौरान सुरक्षा की चिंता है: पीसीबी अध्यक्ष

punjabkesari.in Monday, Mar 13, 2023 - 05:34 PM (IST)

लाहौर : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष नजम सेठी ने इस साल पाकिस्तान में होने वाले एशिया कप और भारत में होने वाले एकदिवसीय विश्व कप को लेकर ‘जल्दी स्थिति स्पष्ट' करने की बात करते हुए कहा कि वह सभी विकल्पों पर विचार कर रहे है। सेठी ने कहा कि वह एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की अगली बैठक में इन मुद्दों को उठाएंगे। 

उन्होंने सोमवार को संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘हमारे सामने जटिल मुद्दे हैं लेकिन जब मैं एसीसी और आईसीसी की बैठकों में जाऊंगा तो मुझे सभी विकल्प खुले रहने होंगे। हमें हालांकि अब स्थिति स्पष्ट कर लेनी चाहिए।' उन्होंने कहा कि एशिया कप के लिए अपनी टीम को पाकिस्तान नहीं भेजने के भारत के रुख में कोई बदलाव नहीं आया है। पीसीबी हालांकि इस बात पर अडिग है कि अगर भारतीय टीम एशिया कप के लिए उनके देश का दौरा नहीं करेगी तो पाकिस्तान को भी भारत में विश्व कप नहीं खेलने के बारे में सोचना होगा। 

उन्होंने कहा, ‘मैंने अपने विकल्प खुले रखे हैं क्योंकि जब सभी टीमें पाकिस्तान आ रही हैं और सुरक्षा को लेकर कोई समस्या नहीं है तो भारत सुरक्षा को लेकर चिंतित क्यों है। मैं आगामी बैठकों में इस बात को बताऊंगा कि अगर भारत को समस्या है तो हमारी टीम को भी भारत में विश्व कप के दौरान सुरक्षा की चिंता है।' 

आईसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) और कार्यकारी बोर्ड की बैठक इस महीने हो रही हैं। इस बैठक में सेठी और पीसीबी का प्रतिनिधित्व करने वाले अन्य अधिकारी शामिल होंगे। उन्होंने कहा, ‘जाहिर है हम इस रुख (भारत) का समर्थन नहीं करते हैं क्योंकि हम एशिया कप आयोजित करना चाहते हैं और याद रखें कि यह सिर्फ एशिया कप और विश्व कप के बारे में नहीं है, यह पाकिस्तान में 2025 में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी के बारे में भी है।' सेठी ने कहा कि वह इस बैठक में जाने से पहले इस मुद्दे पर सरकार की राय भी जानना चाहेंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News