मुझे खुशी होगी अगर उमरान ने मेरा सबसे तेज डिलीवरी वाला रिकॉर्ड तोड़ा : शोएब अख्तर

punjabkesari.in Monday, May 16, 2022 - 04:53 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत के नए सनसनी (तेज गेंदबाज) उमरान मलिक को लेकर सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाजों में से एक पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी शोएब अख्तर ने कहा है कि मुझे खुशी होगी अगर उमरान मलिक ने मेरा सबसे तेज डिलीवरी रिकॉर्ड तोड़ दिया। पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज ने 2003 विश्व कप में 161.3 किमी प्रति घंटे (100.2 मील प्रति घंटे) की रफ्तार से गेंद फेंकी थी और यह रिकॉर्ड लंबे समय से कायम है। हालांकि सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज मलिक ने आईपीएल 2022 में लगातार 150 किमी प्रति घंटे से अधिक की गति से गेंद फेंकी है। 

जम्मू और कश्मीर के तेज गेंदबाज ने आईपीएल 2022 की सबसे तेज डिलीवरी 157 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से फेंक बहुत सारे विशेषज्ञों को प्रभावित किया है और यह टूर्नामेंट के इतिहास में भी दूसरी सबसे तेज डिलीवरी है। अपनी तेज गति के साथ मलिक ने इस सीज़न में 12 मैचों में 18 विकेट लिए हैं और फ्रैंचाइजी द्वारा सनसनीखेज रिटेंशन साबित हुए हैं। 

शोएब अख्तर ने क्रिकेट पाकिस्तान के हवाले से कहा, मैं उसे लंबे करियर के रूप में देखना चाहता हूं। कुछ दिन पहले कोई मुझे बधाई दे रहा था क्योंकि 20 साल हो गए हैं जब मैंने सबसे तेज गेंद फेंकी लेकिन कोई भी रिकॉर्ड नहीं तोड़ पाया। लेकिन मैंने कहा, कोई तो होगा जो इस रिकॉर्ड को तोड़ सकता है। अगर उमरान मेरा रिकॉर्ड तोड़ते हैं तो मुझे खुशी होगी। लेकिन उसे यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि वह इस प्रक्रिया में घायल न हो। मैं उन्हें बिना किसी चोट के बिना लंबे समय तक खेलते हुए देखना चाहता हूं। 

अख्तर ने आगे कहा, मैं उसे विश्व मंच पर देखना चाहता हूं क्योंकि वह वहां है। वर्तमान में बहुत से लोग नहीं हैं जो 150 किलो प्रति घंटे का आंकड़ा पार कर सकते हैं। हमने देखा है कि उमरान उस गति से लगातार गेंदबाजी कर रहे हैं। मैं चाहता हूं कि उमरान उसके दिमाग के पीछे उस 100 मील प्रति घंटे की रफ्तार से चले। मुझे खुशी होगी अगर वह 100 मील प्रति घंटे के क्लब में प्रवेश करता है। लेकिन उन्हें चोटों से दूर रहना होगा जिससे उनका करियर रुक सकता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News