IND v NZ : फर्स्ट टेस्ट से पहले बोले पुजारा, रहाणे फॉर्म में लौटने से सिर्फ एक पारी दूर

punjabkesari.in Tuesday, Nov 23, 2021 - 02:40 PM (IST)

कानपुर : भारत के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने मंगलवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज में रन बनाने के लिए स्टैंड-इन कप्तान अजिंक्य रहाणे का समर्थन किया। गुरुवार से शुरू हो रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज में भारत और न्यूजीलैंड के बीच आमना-सामना होगा। पुजारा ने कहा कि रहाणे फॉर्म में वापसी करने से सिर्फ एक पारी दूर हैं। 

पुजारा ने वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, 'वह (रहाणे) एक महान खिलाड़ी है, ऐसे समय होते हैं जब एक खिलाड़ी कठिन समय से गुजरता है और यह इस खेल का एक हिस्सा है। उतार-चढ़ाव हो सकता है लेकिन मुझे लगता है कि वह एक आत्मविश्वासी खिलाड़ी है। वह ऐसा व्यक्ति है जो अपने खेल पर कड़ी मेहनत करता है और मुझे यकीन है कि वह फॉर्म वापस पाने से सिर्फ एक पारी दूर है। उन्होंने कहा, एक बार जब वह रन बनाने के लिए वापस आ जाएगा तो वह फॉर्म में वापस आ जाएगा। वह नेट्स में कड़ी मेहनत कर रहा है। उम्मीद है कि वह इस श्रृंखला में बड़े रन बनाएगा। 

नील वैगनर, रॉस टेलर और न्यूजीलैंड के मुख्य कोच गैरी स्टीड ने स्वीकार किया है कि स्पिन कीवी के लिए एक बड़ा खतरा होगा लेकिन पुजारा ने कहा कि भारत टेस्ट को हल्के में नहीं लेगा। उन्होंने कहा, 'हमारे पास यह फायदा है लेकिन हम न्यूजीलैंड की टीम को हल्के में नहीं ले सकते। उन्होंने बेहतरीन क्रिकेट खेली है और वे सभी प्रारूपों में अच्छी टीम हैं, इसलिए हम अपनी योजना पर कायम रहेंगे।' 

पुजारा ने एक सवाल का जवाब देते हुए कहा, रणनीतियां होंगी लेकिन कुल मिलाकर, हम अपनी खेल योजनाओं पर ध्यान केंद्रित करेंगे, न्यूजीलैंड एक प्रतिस्पर्धी टीम है और हम उन्हें हल्के में नहीं लेंगे। इससे पहले स्टीड ने बताया कि गुरुवार से शुरू हो रहे पहले टेस्ट के लिए न्यूजीलैंड के सभी खिलाड़ी चयन के लिए उपलब्ध हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News