IND v NZ 3rd ODI: न्यूजीलैंड ने भारत को किया क्लीन स्विप, तीसरा वनडे 5 विकेट से जीता

2/11/2020 8:26:04 PM

स्पोर्ट्स डेस्क: टी-20 सीरीज में 5-0 से मिली हार का बदला न्यूजीलैंड टीम ने भारत को वनडे सीरीज में क्लीन स्विप कर ले लिया है। सीरीज के आखिरी मुकाबल में भारतीय टीम द्वारा दिए गए 297 रनों के लक्ष्य को न्यूजीलैंड की टीम ने आसानी से हासिल कर लिया। न्यूजीलैंड की ओर से लक्ष्य का पीछा करते हुए मार्टिन गुप्टिन ने शानदार शुरुआत की थी। उन्होंने 46 गेंदों में छह चौके और चार छक्कों की मदद से 66 रन बनाए। वहीं, उनके साथी हैनरी निकोल्स ने 103 गेंदों में नौ चौकों के साथ 80 रन बनाए।

पहले दो वनडे में टीम से बाहर रहे नियमित कप्तान केन विलियमसन भी कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए। वह 22 रन बनाकर चहल की गेंद पर चलते बने। रॉस टेलर भी 12 ही रन बनाए। अंत में टॉम लैथम और ग्रैंडहोम ने न्यूजीलैंड की नैया पार कराई। दोनों ने मजबूत साझेदारी कर न्यूजीलैंड को जीत दिला दी। इस दौरान ग्रैंडहोम ने धुआंधार बल्लेबाजी करते हुए महज 21 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। 

आपको बता दें कि राहुल ने 113 गेंदों में नौ चौके और दो छक्कों की मदद से 112 रन बनाए जबकि श्रेयस ने 63 गेंदों में 62 रन की पारी में नौ चौके लगाए। दोनों ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए चौथे विकेट के लिए 100 रन की बड़ी साझेदारी की और टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसे दूसरे ओवर में ही मयंक अग्रवाल के रुप में पहला झटका लगा। मयंंक ने एक रन बनाए और उन्हें काइल जैमीसन ने बोल्ड कर पवेलियन भेजा।

पहला विकेट गिरने के बाद क्रीज पर उतरे कप्तान विराट कोहली भी कुछ खास नहीं कर सके और हैमिश बेनेट की गेंद पर जैमीसन को कैच थमा कर अपना विकेट गंवा बैठे। विराट ने नौ रन बनाए। वही दोनों टीमों के प्लेइंग इलेवन की बात करें तो न्यूजीलैंड में केन विलियमसन और मिचेल सेंटनर की वापसी तो भारत में केदार जाधव की जगह मनीष पांडे को मिली जगह।

दोनों टीमें इस प्रकार है.....

भारत: मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), मनीष पांडे, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, नवदीप सैनी, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह...

न्यूजीलैंड: मार्टिन गप्टिल, हेनरी निकोल्स, केन विलियमसन (कप्तान), रॉस टेलर, टॉम लाथम (विकेटकीपर), जिमी नीशम, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, मिशेल सेंटनर, टिम साउथी, काइल जैमीसन, हैमिश बेनेट


neel

Related News