IND vs AUS, WTC Final : विराट कोहली ने सोशल मीडिया पर शेयर की स्टोरी, हुई वायरल

punjabkesari.in Sunday, Jun 11, 2023 - 11:34 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के चौथे दिन फिर से एक विचित्र इंस्टाग्राम स्टोरी साझा की। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने चौथे दिन कुल सात चौके लगाए और 60 गेंदों पर 44 रन बनाए। एक कठिन ट्रैक पर कोहली ने जबरदस्त मानसिक धैर्य का प्रदर्शन किया और ऐसा लग रहा था कि वह जबरदस्त लय में हैं। दूसरी पारी के दौरान 400 रन से अधिक का पीछा करने के बावजूद बल्लेबाज सतह की गति और उछाल से निडर दिखाई दिया। 

चौथे दिन के खेल के बाद कहोली ने इंस्टाग्राम पर स्टोरी शेयर करते हुए लिखा, 'यदि हमारे मन में बहुत अधिक चिंताएं, भय और शंकाएं हैं, तो हमारे पास जीने और प्यार करने के लिए कोई स्थान नहीं है। हमें इसे जाने देने का अभ्यास करने की आवश्यकता है।' 

द ओवल में अब तक का सर्वाधिक सफल रन चेज 263 रहा है, जिसे इंग्लैंड ने एक सदी से भी पहले 1902 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पूरा किया था और यह भारत के मिशन को और अधिक चुनौतीपूर्ण बना देता है। हालांकि कोहली क्रीज पर हैं और सभी की निगाहें भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली पर टिकी हैं क्योंकि भारत को डब्ल्यूटीसी फाइनल के पांचवें दिन 280 रन बनाने होंगे। पहली पारी में नाकाम रहने वाले विराट ने अपनी गलती से सीखा और दूसरी पारी में अच्छी बल्लेबाजी की। वह 44 (60)* रन बनाकर क्रीज पर है। 

डब्ल्यूटीसी फाइनल के चौथे दिन भारत की रन मशीन एलीट सूची में शामिल हो गए क्योंकि वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2000 से अधिक रन बनाने वाले पांचवें भारतीय बल्लेबाज बन गए। डब्ल्यूटीसी फाइनल का चौथा दिन 4 विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे के साथ भारत का किला थामे हुए समाप्त हुआ। भारत ने अजिंक्य रहाणे और विराट कोहली के साथ 20 (59)* और 44(60)* के स्कोर के साथ 40 ओवरों में 164/3 का स्कोर बनाया। 

दूसरी पारी में शुभमन गिल के आउट होने के बाद रोहित शर्मा और चेतेश्वर पुजारा ने स्कोरबोर्ड को आगे बढ़ाया। लेकिन रोहित शर्मा नाथन लियोन के निशाने पर आ गए और पुजारा पैट कमिंस की गेंद पर आउट हो गए। भारत 93/3 पर था जब रहाणे और कोहली ने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को संभाला और उन्हें अपने रक्षात्मक कौशल और आक्रामक शॉट्स से वश में कर लिया। उन्होंने दिन के अंत में 71 रन की नाबाद साझेदारी की। भारत ने दिन का अंत 164/3 के साथ किया और उन्हें अभी भी खेल जीतने के लिए 280 रनों की आवश्यकता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News