IND vs BAN, ODI : रोहित शर्मा और लिटन दास ने चमचमाती वनडे ट्रॉफी से उठाया पर्दा, देखें वीडियो

punjabkesari.in Saturday, Dec 03, 2022 - 08:51 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज 4 दिसंबर यानी कल से शुरू होने जा रही है। इस सीरीज का पहला मैच शेर-ए-बांगला स्टेडियम, मीरपुर में खेला जाना है और यह मैच भारतीय समय अनुसार सुबह 11:30 से शुरू होगा। यह सीरीज दोनों देशों के लिए काफी अहम रहने वाली है, क्योंकि भारत 2015 के बाद बांग्लादेश में मेजबान टीम के साथ वनडे सीरीज खेल रहा है।

सीरीज की शुरूआत से पहले एक कार्यक्रम में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और बांग्लादेशी कप्तान लिटन दास ने वनडे सीरीज की ट्रॉफी से पर्दा हटाया और दोनों कप्तानों ने इस ट्रॉफी के साथ तस्वीरें भी खिंचवाई। इस खूबसूरत लम्हें को बांग्लादेश क्रिकेट ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया है।

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Bangladesh Cricket : Tigers (@bangladeshtigers)

 

ट्रॉफी से पर्दा हटाने की तस्वीरें बीसीसीआई ने भी अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर की

 

वनडे में किसका पलड़ा भारी

भारत और बाग्लादेश के बीच कुल 36 वनडे मैच खेले गए हैं, जिसमें भारत का पलड़ा काफी भारी है। भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ 30 मुकाबलें में सफलता हासिल की है, जबकि बांग्लादेश केवल 5 मैच ही जीत पाया है। एक मुकाबले का कोई नतीजा नहीं निकल पाया।

हालांकि, भारत का पलड़ा काफी भारी है, लेकिन 2015 में दोनों देशों में खेली गई सीरीज में बांग्लादेश ने भारत को 2-1 से मात दी थी। बांग्लादेशी टीम इस बार भी भारत के खिलाफ उलटफेर करने के फिराक में रहेगी, जबकि भारतीय टीम बांग्लादेश को हलके में नहीं लेना चाहेगी।

वनडे सीरीज शेड्यूल

पहला वनडे – 4 दिसंबर, शेर-ए-बांगला स्टेडियम, मीरपुर

दूसरा वनडे – 7 दिसंबर,  शेर-ए-बांगला स्टेडियम, मीरपुर

तीसरा वनडे – 10 दिसंबर,  शेर-ए-बांगला स्टेडियम, मीरपुर

बांग्लादेश दौरे के लिए भारत की वनडे टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर, राहुल त्रिपाठी, ऋषभ पंत, इशान किशन, शाहबाज़ अहमद, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, उमरान मलिक, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर, कुलदीप सेन


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News