IND vs NZ : दूसरे टी20 में हार के बाद सेंटनर का बयान, 10-15 अतिरिक्त रन से अंतर पैदा हो सकता था

punjabkesari.in Monday, Jan 30, 2023 - 11:17 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत के खिलाफ कम स्कोर वाले दूसरे टी20आई में अपने पक्ष की 6 विकेट की हार के बाद न्यूजीलैंड के कप्तान मिशेल सेंटनर ने स्वीकार किया कि 10 से 15 अतिरिक्त रन बनाने से फर्क पड़ सकता था। भारत के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव और कप्तान हार्दिक पंड्या ने रविवार को लखनऊ के भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी एकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए दूसरे टी20 मुकाबले में न्यूजीलैंड पर 6 विकेट से जीत दिलाने में मदद की और सीरीज 1-1 से बराबर की। 

सेंटनर ने मैच के बाद की प्रस्तुति में कहा, 'यह क्रिकेट का एक महान खेल था। इसे इतना करीब लाने के लिए गेंदबाजों का एक बड़ा प्रयास था। अगर हमें 10 या 15 अतिरिक्त मिले होते, तो अंतर पैदा हो सकता था। सूर्य और हार्दिक का शांति स्वभाव लक्ष्य हासिल करने में अच्छा था। हमने स्पिन के 16 या 17 ओवर फेंके, निश्चित रूप से कुछ अलग था। वहां से उछाल के साथ यह चुनौतीपूर्ण लग रहा था। आपको यकीन नहीं है कि एक अच्छा कुल क्या है। 120 एक अच्छा स्कोर हो सकता है। रोटेशन हो सकता है अंतर था। 

पहले बल्लेबाजी करने का विकल्प चुनने वाली न्यूजीलैंड अपने 20 ओवरों में केवल 99/8 ही बना सकी। भारतीय स्पिनर शुरू से ही कीवी बल्लेबाजों पर हावी रहे और मेहमान टीम के लिए रन बनाना बेहद कठिन था। कीवी टीम के लिए कप्तान मिचेल सेंटनर (19) ने सबसे ज्यादा रन बनाए, कोई भी 20 रन के आंकड़े को नहीं छू सका। मार्क चैपमैन और माइकल ब्रेसवेल ने भी 14-14 रन बनाए। पेसर अर्शदीप सिंह (2/7) भारत के लिए शानदार गेंदबाजी की। स्पिनर वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, दीपक हुड्डा और कुलदीप यादव ने एक-एक विकेट लिया। पंड्या ने भी एक विकेट लिया। 

भारत के 100 रनों का पीछा करने के दौरान गेंदबाजों के प्रभुत्व का पैटर्न जारी रहा और मेन इन ब्लू 14.3 ओवरों में 70/4 के स्कोर पर था। सलामी बल्लेबाज इशान किशन (19) और शुभमन गिल (11) ने बल्ले से अपना निराशाजनक प्रदर्शन जारी रखा। फिर सूर्यकुमार यादव (31 गेंदों पर 26 *) और पांड्या (20 गेंदों पर 15 *) ने भारत को फिनिश लाइन के पार ले जाने के लिए 31 रनों की मैच विनिंग साझेदारी की। सूर्यकुमार को उनकी शांत और संयमित पारी के लिए 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News