IND vs PAK : जिसे कभी कहा जा रहा था खालिस्तानी, उसी ने तोड़ी पाकिस्तान की कमर

punjabkesari.in Sunday, Oct 23, 2022 - 03:37 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : अर्शदीप सिंह...एक ऐसा नाम जिसने क्रिकेट जगत में बहुत ही कम समय में चर्चा बटोर लीं। 23 साल के अर्शदीप आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 में भारत के सबसे अहम गेंदबाज माने गए हैं। वो इसलिए, क्योंकि जसप्रीत बुमराह चोटिल होने के कारण बाहर हो गए थे, तो सवाल था कि उनकी कमी काैन पूरी करेगा? यह भी सवाल था कि कहीं डेथ ओवरों में भारत कमजोर ना पड़ जाए, लेकिन इन सब सवालों के जवाब फिलहाल तेज गेंदबाज अर्शदीप ने पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में ही शानदार गेंदबाजी करते हुए दे दिए।

तोड़ी पाकिस्तान की कमर
अर्शदीप का यह पहला टी20 विश्व कप है, जो उनके लिए यादगार बन गया। अर्शदीप ने ओवर की पहली गेंद पर ही बाबर आजम को गोल्डन डक आउट कर पवेलियन भेज दिया। जैसे बाबर आउट हुए तो फैंस तालियां बजाने के लिए मजबूर हो गए। यही नहीं, अर्शदीप ने अपने दूसरे ओवर की आखिरी गेंद पर मोहम्मद रिजवान (4) को भी पवेलियन भेज दिया। अर्शदीप ने शुरूआती पावरप्ले में दो ओवर फेंके, जिसमें 10 रन देकर दो विकेट लिए। कुल मिलाकर उन्होंने मैच में 32 रन देकर 3 विकेट लिए। उनका तीसरा शिकार आसिफ अली बने। अर्शदीप के कारण पाकिस्तान अच्छी शुरूआत करने में नाकाम साबित हुआ। अभी तो अर्शदीप सभी के लिए खास बन गए हैं, लेकिन एक ऐसा समय भी था, जब इसी युवा स्टार गेंदबाज को खालिस्तानी कहकर सोशल मीडिया पर खूब ट्रोल किया जा रहा था। 

कभी कहा जा रहा था खालिस्तानी
मामला हाल ही में हुए एशिया कप का है, जब भारत को पाकिस्तान से 5 विकेट से करारी हार मिली थी। इस मैच में भारतीय गेंदबाजों ने अंत में वापसी की, लेकिन फिर अर्शदीप ने आसिफ अली का आसान कैच गिराकर पाकिस्तान की जीत आसान कर दी। अंत में एक गेंद रहते पाकिस्तान मुकाबला जीत गया, जिसके बाद अर्शदीप को देशद्रोही तो खालिस्तानी समर्थक भी कहा जाने लगा। भारत को मिली हार का जिम्मेदार उन्हें माना जाने लगा। अर्शदीप सिंह ने 18वें ओवर में रवि बिश्नोई की गेंद पर आसिफ अली का कैच गिराया था। आसिफ तब खाता भी नहीं खोला था। लेकिन जीवनदान का फायदा उठाते हुए उन्होंने 8 गेंदों पर 16 रन जड़ दिए और पाकिस्तान की जीत लगभग तय कर दी। इसके बाद अर्शदीप ट्रोल का शिकार हुए। पाकिस्तान के पत्रकार डब्ल्यू ए खान ने भी ट्वीट करते हुए लिखा था- अर्शदीप साफ तौर पर पाकिस्तान द्वारा सपोर्ट किए जा रहे खालिस्तान आंदोलन का हिस्सा है।

PunjabKesari

रोहित ने किया भरोसा
चारों तरफ आलोचनाओं का शिकार होने के बावजूद अर्शदीप ने हिम्मत नहीं हारी। साउथ अफ्रीका के खिलाफ हुई टी20 सीरीज के दाैरान अर्शदीप ने डेथ ओवरों में दम दिखाया, लेकिन उन्हें रन भी ज्यादा पड़े। हालांकि, रोहित ने उनपर भरोसा रखा। पाकिस्तान के खिलाफ बड़े मैच में उनके डेब्यू की उम्मीद अधिक नहीं थी, लेकिन रोहित ने उन्हें माैका दिया। अर्शदीप ने मिले माैके का फायदा उठाते हुए अब साबित कर दिया कि बाहरी चीजों से उन्हें फर्क नहीं पड़ता, वह सिर्फ टीम के लिए अपना साै प्रतिशत योगदान देने के लिए दम दिखाते रहेंगे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News