IND vs SL 1st T20 : हुड्डा और अक्षर पटेल ने उड़ाए छक्के, टूटा धोनी और पठान का ये खास रिकाॅर्ड

punjabkesari.in Tuesday, Jan 03, 2023 - 10:05 PM (IST)

स्पोर्ट्स डैस्क । दीपक हुड्डा और अक्षर पटेल ने मंगलवार, 3 जनवरी को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में श्रीलंका के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में खूब कहर भरपाया। दोनों ने श्रीलंकाई गेंदबाजों के छक्के छुड़ाते हुए  35 गेंदों पर 68 रनों की नाबाद साझेदारी की। इसी के साथ इन दोनों ने महेंद्र सिंह धोनी और यूसुफ पठान के एक खास रिकाॅर्ड को तोड़ दिया। यह रिकाॅर्ड है भारत के लिए छठे विकेट लिए बड़ी साझेदारी करने का।

दरअसल, टी20आई में भारत की ओर से छठे नंबर पर धोनी और पठान ने दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी की थी, लेकिन अब हुड्डा और अक्षर सबसे छोटे प्रारूप में भारत की ओर से छठे विकेट के लिए बड़ी साझेदारी करने के मामले में धोनी और यूसुफ पठान से भी आगे निकल गए। जून 2009 में धोनी और पठान ने लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड पर इंग्लैंड के खिलाफ छठे विकेट के लिए नाबाद 63 रनों की साझेदारी की। धोनी और पठान की पार्टनरशिप अब लिस्ट में तीसरे नंबर पर है। वहीं  अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में इंग्लैंड के खिलाफ मार्च 2021 में विराट कोहली और हार्दिक पांड्या की 70 रन की साझेदारी भारत के लिए छठे नंबर पर सबसे बड़ी साझेदारी है।

हुड्डा और अक्षर ने उस समय टीम को संभाला जब भारत 15वें ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 94 रन बनाकर संघर्ष कर रहा था। इशान किशन और हार्दिक ने क्रमशः 37 और 29 रन बनाए, लेकिन आगे बढ़ने में असफल रहे। पहले हुड्डा और अक्षर ने सावधानी से शुरुआत की। हुड्डा ने गेंदबाजों पर आक्रमण करना शुरू किया और 23 गेंदों पर एक चौके और चार छक्कों की मदद से 41 रन बनाकर नाबाद रहे। दूसरी ओर अक्षर ने 20 गेंदों में तीन चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 31 रन बनाए, जिस कारण भारत निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 162 रन बना सका।। बता दें कि पिछले साल हुड्डा ने डबलिन के द विलेज में आयरलैंड के खिलाफ भी शतक लगाया था। न्यूजीलैंड दौरे पर भी उन्होंने अच्छी गेंदबाजी की थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News