ओवल टेस्ट में भारतीय खिलाड़ी बना सकते हैं ये तीन बड़े रिकॉर्ड

punjabkesari.in Wednesday, Sep 01, 2021 - 07:17 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का चौथा मैच लंदन के ओवल मैदान में खेला जाएगा। 5 मैचों की टेस्ट सीरीज 1-1 की बराबरी पर है। टेस्ट सीरीज का यह मैच दोनों ही टीमों के लिए महत्वपूर्ण है क्योंकि जो टीम इस मैच को जीतेगी वह सीरीज पर अजेय बढ़त बना लेगी। पर चौथे टेस्ट मैच में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा पर भी सब की नजरें होंगी। दोनों ही बल्लेबाज इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में बड़े रिकॉर्ड बना सकते हैं। वहीं तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह भी अपने नाम एक रिकॉर्ड बना सकते हैं। 

विराट कोहली पूरे कर सकते हैं 23 हजार रन

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली का बल्ला भले ही इस सीरीज में शांत रहा हो पर फैंस उनके बल्ले से शतक का इंतजार कर रहे हैं। चौथे टेस्ट मैच में विराट कोहली के पास अच्छा मौका भी है कि वह शतक के सूखे को खत्म करें। चौथे टेस्ट मैच में एक रन बनाते ही विराट कोहली के इंटरनेशनल क्रिकेट करियर में 23 हजार रन पूरे हो जाएंगे। विराट कोहली के फिलहाल इंटरनेशनल क्रिकेट में 22,999 रन हैं। जिसमें उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 7671, वनडे में 12169 और टी20 क्रिकेट में 3159 रन बनाए हैं। 

रोहित बना सकते हैं 15 हजार रन

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ अच्छी बल्लेबाजी की है। रोहित ने इस सीरीज में केएल राहुल के साथ अच्छी शुरूआत देने में कामयाब हुए हैं। यही कारण है कि रोहित आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में 5वें स्थान पर आ गए हैं जो कि उनके क्रिकेट करियर की सर्वश्रेष्ठ टेस्ट रैंकिंग है। रोहित भी चौथे टेस्ट मैच में अपने नाम बड़ा रिकॉर्ड दर्ज कर सकते हैं। रोहित शर्मा को इंटरनेशनल क्रिकेट में 15 हजार रन बनाने के लिए 22 रन की जरूरत है। 22 रन बनाते ही उनके नाम यह रिकॉर्ड दर्ज हो जाएगा। रोहित शर्मा ने टेस्ट क्रिकेट में 2909, वनडे में 9205 और टी20 में 2864 रन बनाए हैं।

बुमराह टेस्ट क्रिकेट में ले सकते हैं 100 विकेट

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने इस सीरीज में अच्छी गेंदबाजी की है और इंग्लैंड के बल्लेबाजों को अपनी स्पीड से डराया भी है। बुमराह ने अपने सटीक लाइन और लेंथ से इंग्लैंड के बल्लेबाजों को पवेलियन भेजने में कामयाब भी हुए हैं। इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच में बुमराह अपने टेस्ट क्रिकेट में 100 विकेट पूरे कर सकते हैं। इसके लिए उन्हें सिर्फ 3 विकेट की ही जरूरत है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News