ENG vs IND: करो या मरो के मुकाबले में बेहतर बल्लेबाजी के इरादे से उतरेगी भारतीय महिला टीम

punjabkesari.in Monday, Sep 12, 2022 - 06:14 PM (IST)

ब्रिस्टल : इंग्लैंड के खिलाफ पहले मैच में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद भारतीय महिला क्रिकेट टीम मंगलवार को यहां होने वाले दूसरे टी20 मुकाबले में बेहतर बल्लेबाजी करने के इरादे से उतरेगी। चेस्टर ली स्ट्रीट में पहले मैच में भारतीय बल्लेबाजों ने इंग्लैंड की गेंदबाजों के सामने घुटने टेक दिए थे। 

सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने मैच से पूर्व प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘पहले मैच के बाद हमने कुछ चीजों पर चर्चा की। बेशक हमने वैसा क्रिकेट नहीं खेला जो पिछले कुछ महीनों से खेल रहे थे।' उन्होंने कहा, ‘हमने अतीत में जो हासिल किया है उसके स्तर की बराबरी करने की जरूरत है। यह थोड़ा निराशाजनक था लेकिन यह एक बुरा दिन था।' स्मृति ने चेस्टर ली स्ट्रीट पर पहले मैच में हार के बाद खेलने योग्य हालात नहीं होने की कप्तान हरमनप्रीत कौर की बात दोहराई लेकिन स्वीकार किया कि टीम को वास्तव में अपनी बल्लेबाजी में सुधार करने की जरूरत है, विशेषकर बीच के ओवरों में। 

उन्होंने कहा, ‘हां पहले मैच में हालात उतने अच्छे नहीं थे और आउटफील्ड पर भी पैच थे लेकिन हम इसे बहाने के रूप में इस्तेमाल नहीं करेंगे।' इस सलामी बल्लेबाज ने कहा, ‘हमें 12वें और 18वें ओवर के बीच अपनी बल्लेबाजी में सुधार करने की जरूरत है। ऐसा हमने पहले मैच में नहीं किया है।' स्मृति ने स्वीकार किया कि भारतीय बल्लेबाजों के ढुलमुल रवैये के कारण उनका प्रदर्शन निराशाजनक रहा और अगर उन्हें स्तरीय टीम को हराना है तो उनका लक्ष्य स्कोर को 160 से 170 रन के आसपास रखना होना चाहिए। 

स्मृति ने कहा, ‘आजकल टी20 क्रिकेट के स्तर को देखते हुए हमें सुरक्षित रहने के लिए 160 से 170 रन बनाने होंगे। लेकिन यह विकेट की प्रकृति पर भी निर्भर करता है।' उन्होंने कहा, ‘राष्ट्रमंडल खेलों के बाद मुझे लगता है कि यह हरमन (हरमनप्रीत कौर), जेमिमा (रोड्रिग्ज) या मेरी जिम्मेदारी है कि हम 20 ओवरों तक खेलें। लेकिन यह टी 20 क्रिकेट है, हमने हेमलता और किरण भी टीम में शामिल किया है। लेकिन इस स्तर पर प्रदर्शन करने के लिए आपको उसे समय देना होगा।' 

राधा यादव का दूसरे मैच में खेलना संदिग्ध है। उन्हें इंग्लैंड के लक्ष्य का पीछा करने के दौरान दूसरे ओवर में गेंद को रोकने के प्रयास में कंधे में चोट लग गई थी। इस 23 वर्षीय ने दर्द के कारण मैदान छोड़ दिया और उनके जाने का मतलब यह भी था कि भारत के पास एक गेंदबाज कम थी। स्मृति ने कहा, ‘मेडिकल टीम अभी भी राधा यादव की स्थिति की जांच कर रही है। हम मैच से पहले ही उनकी उपलब्धता के बारे में जान पाएंगे।' 

टीम इस प्रकार हैं :

भारत : हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, दीप्ति शर्मा, पूजा वस्त्रकार, जेमिमा रोड्रिग्स, स्नेह राणा, रेणुका सिंह, मेघना सिंह, राधा यादव, एस मेघना, तानिया भाटिया, राजेश्वरी गायकवाड़, डायलन हेमलता, सिमरन दिल बहादुर, ऋचा घोष और किरण प्रभु नवगीरे। 

इंग्लैंड : एमी जोन्स (कप्तान), लॉरेन बेल, माइया बाउचियर, एलिस कैप्सी, केट क्रॉस, फ्रेया डेविस, सोफिया डंकले, सोफी एक्लेस्टोन, सारा ग्लेन, फ्रेया केम्प, ब्रायोनी स्मिथ, इस्सी वोंग और डैनी वाट। 

समय : मैच भारतीय समयानुसार रात 11 बजे शुरू होगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News