IPL 2020, KKR vs SRH : कोलकाता ने सनराइजर्स हैदराबाद को 7 विकेट से हराया

punjabkesari.in Saturday, Sep 26, 2020 - 11:52 PM (IST)

अबुधाबीः युवा बल्लेबाज शुभमन गिल के नाबाद अर्धशतक और पैट कमिंस की अगुवाई में गेंदबाजों के अनुशासित के दम पर कोलकाता नाइट राइडर्स ने शनिवार को इंडियन प्रीमियर लीग के मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को सात विकेट से हरा दिया । सनराइजर्स पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 142 रन ही बना सकी। 
PunjabKesari
मुंबई इंडियंस के खिलाफ शॉर्ट गेंदबाजी के लिए आलोचना झेलने वाले आईपीएल के सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी कमिंस ने चार ओवर में 19 रन देकर एक विकेट लिया। वहीं स्पिनर वरूण चक्रवर्ती ने 25 रन देकर डेविड वार्नर का बेशकीमती विकेट चटकाया। जवाब में केकेआर ने दो ओवर बाकी रहते तीन विकेट खोकर 145 रन बनाए। गिल और इयोन मोर्गन ने चौथे विकेट के लिये 92 रन की अटूट साझेदारी की। गिल 62 गेंद में पांच चौकों और दो छक्कों की मदद से 70 रन बनाकर नाबाद रहे जबकि मोर्गन ने 29 गेंद में 42 रन बनाये जिसमें तीन चौके और दो छक्के शामिल थे। 
PunjabKesari
इससे पहले केकेआर की शुरूआत खराब रही और दूसरे ही ओवर में सुनील नारायण (0) को खलील अहमद ने वार्नर के हाथों लपकवाया। वहीं नीतिश राणा (26) पांचवें और कप्तान दिनेश कार्तिक (0) सातवें ओवर में आउट हो गए। इसके बाद मोर्गन और गिल ने पारी संभाली और टीम को जीत तक ले गए। इससे पहले सनराइजर्स के लिये बल्लेबाजी में तीसरे नंबर पर फार्म में लौटे मनीष पांडे ने 38 गेंद में 51 रन बनाये जबकि रिधिमान साहा ने 31 गेंद में 30 रन का योगदान दिया । दोनों ने टीम को शुरूआती झटके से उबारने की कोशिश की लेकिन डैथ ओवरों में विकेट गंवा बैठे। 
PunjabKesari
सनराइजर्स के बल्लेबाज आखिरी ओवरों में आतिशी प्रदर्शन नहीं कर पाए। मुंबई इंडियंस के खिलाफ औसत प्रदर्शन करने वाली केकेआर आज काफी आक्रामक दिखी। सुनील नारायण और कमिंस ने नई गेंद संभाली। कमिंस ने लैंग्थ में बदलाव करते हुए जॉनी बेयरस्टॉ को आउट करके केकेआर को पहली सफलता दिलाई। रहस्यमयी फिरकी डालने वाले चक्रवर्ती ने वार्नर के रूप में आईपीएल में अपना पहला विकेट लिया। वार्नर ने 30 गेंद में 36 रन बनाए। वह रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ भी सस्ते में आउट हो गए थे। ऊंचा शाट खेलने के प्रयास में वह चूके और चक्रवर्ती को रिटर्न कैच दे बैठे। इसके बाद सनराइजर्स की रनगति बढ नहीं पाई। इस ओवर के बाद स्कोर दो विकेट पर 61 रन था। आखिरी दस ओवर में 81 रन बने । 
PunjabKesari
कोलकाता नाइट राइडर्स : सुनील नरेन, शुभमन गिल, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर और कप्तान), नितीश राणा, इयोन मोर्गन, आंद्रे रसेल, पैट कमिंस, कमलेश नागरकोटी, वरुण चक्रवर्ती, कुलदीप यादव, शिवम मावी 

सनराइजर्स हैदराबाद : डेविड वार्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टॉ (विकेटकीपर), मनीष पांडे, प्रियम गर्ग, मोहम्मद नबी, रिद्धिमान साहा, अभिषेक शर्मा, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, के खलील अहमद, टी नटराजन 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sanjeev

Recommended News

Related News