IPL 2023 : चोटिल मुकेश चौधरी की जगह CSK में शामिल हुआ तेज गेंदबाज, खेल चुका है अंडर 19 विश्व कप

punjabkesari.in Friday, Mar 31, 2023 - 11:20 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : चेन्नई सुपर किंग्स ने भारत के पूर्व अंडर-19 तेज गेंदबाज आकाश सिंह को शुक्रवार 31 मार्च को गुजरात टाइटन्स के खिलाफ अपने सीजन 16 के पहले मैच से ठीक पहले टीम में शामिल किया है। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज को मुकेश चौधरी के आधिकारिक प्रतिस्थापन के रूप में शामिल किया है। मुकेश पीठ की चोट के कारण आगामी संस्करण से बाहर हो गए हैं। 

आकाश दक्षिण अफ्रीका में अंडर-19 विश्व कप 2020 के दौरान भारत के लिए नई गेंद को संभालने की अपनी क्षमता से प्रभावशाली रहे थे। सुशांत मिश्रा और कार्तिक त्यागी के साथ गेंदबाजी करते हुए आकाश ने 6 मैचों में 3.81 की उल्लेखनीय इकॉनमी दर और 22.00 की औसत से 7 विकेट लिए थे। आकाश पहले भी आईपीएल का हिस्सा रह चुके हैं और राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा थे लेकिन उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला था। 

चेन्नई के पास काफी मजबूत पक्ष है। उनके पास कुछ विश्व स्तरीय स्पिनर हैं जिनमें महेश ठीकशाना, मोइन अली, मिशेल सेंटनर और रवींद्र जडेजा जैसे खिलाड़ी शामिल हैं। उनकी मौजूदगी से बीच के ओवरों में कप्तान एमएस धोनी के लिए चीजें आसान हो जाएंगी लेकिन डेथ ओवर उन्हें परेशान कर सकते हैं। सीएसके के पास अपने शस्त्रागार में अच्छा डेथ बॉलर नहीं है और बेन स्टोक्स के गेंदबाजी करने की संभावना नहीं है, यह लंबे समय में सीएसके की संभावनाओं को बाधित कर सकता है। 

दीपक चाहर नई गेंद को आगे की ओर फेंकेंगे और धोनी द्वारा अतीत में जिस तरह से उनका इस्तेमाल किया गया है, उसे देखते हुए संभावना है कि वह मुख्य रूप से पावरप्ले में गेंदबाजी करेंगे ताकि टीम को शुरुआती सफलता मिल सके। सीएकके के पास सिसंडा मगाला भी है जो काइल जैमीसन की जगह लेंगे और दक्षिण अफ्रीका के घरेलू सर्किट में अपनी डेथ बॉलिंग क्षमता के लिए जाने जाते हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News