रिव्यू विवाद पर बोले लुंगी एनगिडी- यह भारतीय टीम की निराशा दिखा रहा है

punjabkesari.in Friday, Jan 14, 2022 - 12:16 PM (IST)

केपटाउन : दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी ने डीआरएस विवाद पर अपना बयान दिया है। लुंगी एनगिडी ने  कहा कि रिव्यू पर भारतीय टीम की जो प्रतिक्रिया है यह उनकी निराशा दिखा रही है। अश्विन ने एल्गर को एल्बीडब्ल्यू की अपील की थी जिसे अंपायर ने आउट दे दिया पर बॉल-ट्रैकिंग से पता चला कि गेंद स्टंप्स को नहीं लग रही थी। इस पर ही भारतीय टीम ने अपनी प्रतिक्रियाएं दी थी। 

Sports

लुंगी एनगिडी ने कहा कि  मुझे लगता है कि इस तरह की प्रतिक्रियाएं थोड़ी निराशा दिखाती हैं। कभी-कभी टीमें इसका फायदा उठाती हैं। आप वास्तव में कभी भी इतना इमोशन नहीं दिखाना चाहते हैं पर मुझे लगता है कि हम स्पष्ट रूप से देख सकते थे कि भारतीय टीम काफी इमोशन में थी। शायद यह हमें बताती हैं कि वे थोड़ा सा दबाव महसूस कर रहे हैं। एल्गर और पीटरसन की साझेदारी हमारे लिए अच्छी थी। वे इस साझेदारी को तोड़ना चाहते थे। मुझे लगता है कि वे काफी इमोशनल हो गए थे उस समय।  

Sports

एनगिडी ने आगे रिव्यू सिस्टम का समर्थन किया। एनगिडी ने कहा कि हां हम डीआरएस पर भरोसा करते हैं। मेरा मतलब है, हमने इसे दुनिया भर में कई मौकों पर इस्तेमाल किया है। यह एक सिस्टम है और इसका उपयोग क्रिकेट में किया जाता है। एनगिडी ने महसूस किया कि दोनों टीमों के पास मैच जीतने का मौका है। शुक्रवार का पहला सेशन दोनों टीमों के लिए महत्वपूर्ण होगा। मुझे लगता है कि दोनों टीमें अभी भी खेल में है। मेरा मतलब है अगर शुक्रवार को हम 60 रनों की साझेदारी कर लें तो यह हमें अच्छी स्थिति में ले देगा। लेकिन अगर उन्होंने जल्दी विकेट चटका लीं तो यह उनके पाले में चला जाएगा।

एनगिडी ने आगे कहा कि यह हमेशा एक टीम प्रयास होता है। कोई विकेट लेने में कामयाब नहीं हो पाता तो आप रनों को रोकने की कोशिश करते हो। अगर यह आपका दिन होता है तो आप इसे भुनाते हैं और वह सेशन मेरी ही होता है। खेल के बाकी दिनों में जेनसन और रबाडा ने भारतीय खिलाड़ियों को बांधे रखा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Related News

Recommended News