रूस बैडमिंटन ओपन में भारतीय खिलाडिय़ों की शानदार शुरुआत

punjabkesari.in Tuesday, Jul 24, 2018 - 07:14 PM (IST)

वलादिवोस्तोकः अजय जयराम सहित पांच भारतीय बैडमिंटन खिलाडिय़ों ने रूस ओपन बीडब्ल्यूएफ टूर सुपर 100 टूर्नामेंट के पहले दौर में  जीत दर्ज कर दूसरे दौर में जगह पक्की की। इस महीने की शुरूआत में व्हाइट नाइट्स अंतरराष्ट्रीय चैलेंज में उपविजेता रहे समीर वर्मा ने 75,000 डालर इनामी राशि वाले इस टूर्नामेंट के पहले दौर में कनाडा के शिओडोंग शेंग को एकतरफा मुकाबले में 21-14 21-8  से शिकस्त दी। समीर अगले दौर में हमवतन शुभंकर डे के खिलाफ खेलेंगे जिन्हें पहले दौर में बाई मिला।            

प्रतुल जोशी ने भी कनाडा के जेफ्रे लाम को आसानी से 21-11 21-8 से हराया। कल दूसरे दौर में उनका सामना इस्राइल के मिशा जिलबगेरमान से होगा। अन्य भारतीयों में मिथुन मंजुनाथन, सिद्धार्थ प्रताप सिंह और राहुल यादव चित्ताबोइना भी पहले दौर में अपने अपने मैच जीतने में कामयाब रहे। मिथुन ने बेल्जियम के इलियास ब्रास्के को 21-14 21-13 से हराया तो वही सिद्घार्थ ने मलेशिया के जिय वेई तान को 21-17 21-16 से शिकस्त दी। राहुल ने स्थानीय खिलाड़ी माकसिम माकालोव को 21-11 21-10 मात दी। राहुल अगले दौर में आठवीं वरीयता प्राप्त सौरव वर्मा से भिडेंगे जबकि सिद्धार्थ के सामने हमवतन बोधित जोशी की चुनौती होगी।            

पारुपल्ली कश्यप और आरएमवी गुरुसाईदत्त को भी पहले दौर में बाई मिली है दूसरे दौर में उनका सामना क्रमश : जापान के रियोतोरो मारुओ और रूस के व्लादिमीर माल्कोव से होगा। पहले दौर में बाई पाने वाले एक और खिलाड़ी चिराग सेन शीर्ष वरीय स्पेन के पाबो अबियन के खिलाफ कोर्ट में उतरेंगे। महिला एकल में वैदेही चौधरी , साइ उत्तेजिथा राव चुक्का, वरूशालि गु मादी, मुग्धा आग्रे और रितुपर्णा दास कल अपनी चुनौती पेश करेंगी। पुरूष युगल में अरूण जोर्ज और संयम शुक्ला का अभियान कल स्थानीय जोड़ी वलादिमीर निकुलोव और अर्तेम सेॢपओनोक के खिलाफ शुरू होगा।            
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rahul

Recommended News

Related News